ट्रंप पर जासूसी अधिनियम से संबंधित आरोप 'गैर-अमेरिकी': रामास्वामी

ट्रंप पर जासूसी अधिनियम से संबंधित आरोप गैर-अमेरिकी: रामास्वामी
  • 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन की ओर से खड़े होने की कोशिश में जुटे हैं भारतीय मूल के उद्यमी विवेक रामास्वामी
  • ट्रम्प पर अमेरिकी जासूसी अधिनियम के 37 उल्लंघनों का आरोप लगाया गया है
  • इनमें से 31 गुप्त या अति गोपनीय वर्गीकृत दस्तावेजों से संबंधित हैं

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन की ओर से खड़े होने के लिए प्रतिस्‍पर्धा कर रहे भारतीय मूल के उद्यमी विवेक रामास्वामी ने कहा कि जासूसी अधिनियम तहत पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर लगाया गया आरोप अमेरिका के इतिहास में "सबसे गैर-अमेरिकी कानून है।"

2024 में सत्ता में आने पर ट्रम्प को माफ करने की बात कहने वाले 38 वर्षीय रामास्‍वामी ने एबीसी न्यूज को बताया कि "बुरे फैसले और अपराध के बीच अंतर है।"

रामास्वामी ने कहा, मुझे लगता है कि जिस जासूसी अधिनियम के तहत ट्रंप पर आरोप लगाया गया था, वह हमारे इतिहास में सबसे गैर-अमेरिकी कानून है।

ट्रम्प पर अमेरिकी जासूसी अधिनियम के 37 उल्लंघनों का आरोप लगाया गया है।

इनमें से 31 गुप्त या अति गोपनीय वर्गीकृत दस्तावेजों से संबंधित हैं।

उन पर न्याय में बाधा डालने, साजिश रचने, छुपाने और झूठे बयान देने का भी आरोप लगाया गया है, लेकिन उन्होंने खुद को निर्दोष बताया है।

हाल के कुछ राष्ट्रीय चुनावों में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों में दूसरे स्थान पर रहने वाले रामास्वामी ने कहा कि वह इस बात के पक्ष में नहीं हैं कि रिपब्लिकन फ्रंट-रनर को उनके खिलाफ अभियोगों के कारण दौड़ से बाहर कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि देश को "प्रतिशोध से प्रेरित अभियोजन" चलाने के बजाय "आगे बढ़ने" पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

अपने पूरे अभियान में साथी रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रम्प की प्रशंसा करने वाले रामास्वामी ने कहा कि दोनों के बीच नीतिगत मतभेद हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Sep 2023 5:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story