रूस -यूक्रेन युद्ध: रूस किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार: सर्गेई लावरोव

रूस किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार: सर्गेई लावरोव
  • रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का बड़ा बयान
  • यूक्रेन युद्ध का सवाल पर बोले लावरोव
  • मॉस्को किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि जहां तक यूक्रेन युद्ध का सवाल है, मॉस्को किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार है। रूसी मीडिया ने विदेश मंत्री के हवाले से कहा, "चूंकि अमेरिका ने रूस को अपना दुश्मन करार दिया है, इसलिए मॉस्को किसी भी घटना के लिए तैयार है।"

उन्होंने कहा कि रूस के खिलाफ पूरे सामूहिक पश्चिम के हाइब्रिड युद्ध के परिणामस्वरूप, जो हमारे खिलाफ यूक्रेनी समाज के लोगों, निकायों और अन्य सभी घटकों द्वारा फैलाया गया था, रूस इस साल काफी मजबूत हो गया है। उन्होंने कहा कि रूस को रणनीतिक हार देने की पश्चिम की योजना बुरी तरह विफल रही है।

रूसी विदेश मंत्री ने कहा, “पश्चिम वास्तव में रणनीति बदल रहा है, शायद अपनी रणनीति के पुनर्गठन के बारे में भी सोच रहा है। भले ही हम दावा करते हैं कि रूस की रणनीतिक हार एक रणनीति थी, फिर भी मुझे दोहराने के लिए क्षमा करें कि तो रणनीति बुरी तरह विफल रही है।”

लावरोव ने कहा कि दुनिया का बहुमत मुख्य आरक्षित मुद्रा के रूप में अमेरिकी डॉलर से बहुत थक गया है, क्योंकि यह राजनीतिक दबाव का एक उपकरण बन गया है। उन्होंने कहा, “इन दिनों, एक निष्पक्ष आर्थिक व्यवस्था की प्रगति को रोका नहीं जा सकता है। एक निष्पक्ष विश्व व्यवस्था, आर्थिक विश्व व्यवस्था की दिशा में आंदोलन निश्चित रूप से अजेय है।”

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story