सूडानी सेना ने आरएसएफ के सदस्‍यों को मार गिराया

सूडानी सेना ने आरएसएफ के सदस्‍यों को मार गिराया
  • सूडानी सशस्त्र बल की बड़ी घोषणा
  • वायु सेना ने खार्तूम के दक्षिण में और निकटवर्ती शहर ओमडुरमन में बमबारी की

डिजिटल डेस्क, खार्तूम। सूडानी सशस्त्र बल (एसएएफ) ने घोषणा की है कि उसने राजधानी खार्तूम के दक्षिण-पश्चिम में लगभग 330 किलोमीटर दूर उत्तरी कोर्डोफन राज्य के अल-ओबेद शहर के पास झड़प में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) के 26 सदस्यों को मार डाला। समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एसएएफ ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसके विशेष बलों ने अल-ओबेद के पास फरजल्ला जिले में आरएसएफ आतंकवादियों पर हमला किया, इसमें 26 आतंकवादी मारे गए और दो लड़ाकू वाहन नष्ट हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एसएएफ की वायु सेना ने खार्तूम के दक्षिण में और निकटवर्ती शहर ओमडुरमन में आरएसएफ के गढ़ों पर बमबारी की।

दारफुर बार एसोसिएशन ने शुक्रवार को घोषणा की कि सूडान के दक्षिण-पश्चिमी दक्षिण दारफुर राज्य में एसएएफ और आरएसएफ के बीच झड़प में पांच नागरिक मारे गए। एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि गुरुवार शाम दक्षिण दारफुर राज्य की राजधानी न्याला में दोनों पक्षों के बीच बमबारी में कई नागरिक मारे गए। एसोसिएशन ने देश को और अधिक जानमाल के नुकसान और विनाश से बचाने के लिए युद्ध को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया। सूडानी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, सूडान में 15 अप्रैल से खार्तूम और अन्य क्षेत्रों में एसएएफ और आरएसएफ के बीच जारी लड़ाई में कम से कम तीन हजार लोगों की मौत हो गई और छह हजार से अधिक घायल हो गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 3:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story