मानवीय संकट: हमास को खत्म करने का शॉर्टकट नहीं, इजरायली सेना प्रमुख हर्जी हलेवी के बयान ने बढ़ाई टेंशन, यूएन ने जताई चिंता

हमास को खत्म करने का शॉर्टकट नहीं, इजरायली सेना प्रमुख हर्जी हलेवी के बयान ने बढ़ाई टेंशन, यूएन ने जताई चिंता
  • इजरायल-हमास युद्ध को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने जताई चिंता
  • ढाई महीने से अधिक समय से जारी है युद्ध
  • 20 हजार से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल हमास के बीच हमलों का जारी घमासान करीब ढाई महीने से अधिक समय से जारी है। इसके और अधिक समय तक खिंचने की आशंका है। इजरायल डिफेंस फोर्सेज की ओर से हमास के आतंकी संगठनों के ठिकानों पर लगातार निशाना बनाया जा रहा है। संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा, इस बीच इजरायली सेना चीफ हर्जी हलेवी ने कहा कि इजरायल हमास के बीच जारी संघर्ष के जल्द खत्म होने के आसार नहीं है। ये लड़ाई और कई महीनों तक चलेगी इसके पीछे उन्होंने कहा कि हमास आतंकी संगठन को खत्म करने का कोई और शॉर्टकट फॉर्मूला नहीं है।

दोनों के बीच जारी संघर्ष से पश्चिमी एशिया में मानवीय संकट लगातार गहराता जा रहा है। गहराते मानवीय संकट और युद्ध में हजारों की संख्या में मारे गए लोगों को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताई है। ऐसे समय में इजरायली सेना प्रमुख का बयान आया है , जिसमें युद्ध को लंबा खिंचने की आशंका जताई है। जबकि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक युद्ध में अब तक दोनों पक्षों के 20 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। बीते दो दिनों में युद्ध स्थल गाजा पट्टी में इजरायली हवाई हमलों में 100 से अधिक फिलिस्तीन मारे गए गए हैं।

Created On :   27 Dec 2023 3:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story