अमेरिका: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक, प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस आया विमान, जानिए अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने कैसे संभाला मोर्चा?

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक, प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस आया विमान, जानिए अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने कैसे संभाला मोर्चा?
  • इजराइल-हमास युद्ध के बीच जो बाइडेन की सुरक्षा में भारी चूक
  • घर के ऊपर से निकला संदिग्ध विमान

डिजिटल डेस्क, वाशिगटन। इजरायल-हमास जंग के बीच दुनिया भर में सुरक्षा एजेंसियां अपने राष्ट्राध्यक्षों की सुरक्षा को लेकर सतर्क हैं। इसी बीच दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, डेलावेयर में बाइडेन के घर के पास नागरिक विमानों के लिए नो फ्लाई जोन के बावजूद एक विमान अचानक घुस आया। लेकिन समय रहते ही अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों की नजर इस विमान पर पड़ी और उन्होंने फाइटर प्लेन्स से उड़ान भर कर उस विमान को सुरक्षित पास के हवाई-अड्डे पर लैंड करवाया।

फॉक्स न्यूज ने यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी के हवाले से बताया कि, जब नागरिक विमान ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर के पास प्रतिबंधित जोन में घुसपैठ की तब बाइडेन अपने विलमिंगटन के घर पर मौजूद थे। गुग्लिल्मी के मुताबिक, नागरिक विमान शनिवार यानी 28 अक्टूबर को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 2 बजे के तुरंत बाद विलमिंगटन के उत्तर में प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया था। उन्होंने आगे बताया कि लड़ाकू विमान की मदद से नागरिक विमान को एहतियात के तौर पर रोका गया और उसे सुरक्षित रूप से पास के हवाई अड्डे पर उतारा गया।

मामले की गहन जांच जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच में अब तक नागरिक विमान के इस घुसपैठ को लेकर कोई खतरा सामने नहीं आया है। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीक्रेट सर्विस और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के एजेंटों ने इस पूरे मामले की गहन जांच कर रहे हैं।

राष्ट्रपति के आवागमन पर कोई असर नहीं- फॉक्स न्यूज

सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए नागरिक फ्लाइट के पायलट से पूछताछ शुरू कर दी गई है और विमान किस मकसद से उड़ान भरा था इस पर भी जांच पड़ताल चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान की टाइमिंग और अन्य पैटर्न को भी देखा जा रहा है। फॉक्स न्यूज ने बताया कि इस घटना से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के आवागमन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

Created On :   29 Oct 2023 4:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story