ईरान में इमारतें गिरने से तीन की मौत, 11 घायल

ईरान में इमारतें गिरने से तीन की मौत, 11 घायल
  • तेहरान में इमारत गिरी
  • कई लोग घायल एवं तीन लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान की राजधानी तेहरान में कई अर्ध-निर्मित इमारतें गिरने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए, स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ईरानी स्टूडेंट्स न्यूज एजेंसी (आईएसएनए) के हवाले से बताया कि यह घटना रविवार सुबह हुई, जब तेहरान नगर पालिका के कर्मचारी एक असुरक्षित इमारत को ध्वस्त करने की तैयारी कर रहे थे। तेहरान पुलिस सूचना केंद्र के एक बयान का हवाला देते हुए आईएसएनए ने कहा कि असुरक्षित इमारत के गिरने से आसपास की पांच इमारतें भी ढह गईं। इससे चार पुलिसकर्मी और नगर पालिका के दो कर्मचारी मलबे में दब गए।

बयान में कहा गया है कि बचाव दल मलबे से लोगों को निकालने के प्रयास कर रहे हैं और अब तक चार लोगों को बचाया जा चुका है। तेहरान अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने कहा कि घटना की सूचना दोपहर 12:24 बजे मिली। क्रेन और मलबा हटाने वाले उपकरणों की सहायता से बचाव दल को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने कहा कि एक इमारत पूरी तरह से ढह गई और अन्य आंशिक रूप से ढह गईं। उन्होंने कहा कि इमारतें निर्माणाधीन थीं और उनके अंदर कोई नहीं रहता था।

मालेकी ने कहा कि मलबे से निकाले जाने के बाद तीन लोगों की मौत हो गई, यह स्पष्ट नहीं है कि मलबे के नीचे कितने लोग दबे हुए हैं। तेहरान पुलिस सूचना केंद्र के प्रमुख बाबाक नमकशेनस के मुताबिक मरने वालों में दो पुलिसकर्मी हैं। अर्ध-आधिकारिक तस्नीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान के चिकित्सा आपातकालीन संगठन के प्रमुख मोहम्मद एस्माईल तवाकोली ने कहा कि घटना में 11 अन्य घायल हो गए, इनमें से आठ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 3:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story