ट्रम्प ने आपराधिक चुनाव तोड़फोड़ मामले में अप्रैल 2026 में मुकदमा चलाने का रखा प्रस्ताव

ट्रम्प ने आपराधिक चुनाव तोड़फोड़ मामले में अप्रैल 2026 में मुकदमा चलाने का रखा प्रस्ताव
  • अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
  • आपराधिक चुनाव तोड़फोड़ मामले की देखरेख
  • संघीय न्यायाधीश को अप्रैल 2026 के लिए सुनवाई निर्धारित का प्रस्ताव

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके खिलाफ विशेष वकील जैक स्मिथ के आपराधिक चुनाव तोड़फोड़ मामले की देखरेख करने वाले एक संघीय न्यायाधीश को अप्रैल 2026 के लिए सुनवाई निर्धारित करने का प्रस्ताव दिया है। सीएनएन ने बताया, गुरुवार शाम एक फाइलिंग में, ट्रम्प ने वाशिंगटन, डी.सी. में अमेरिकी जिला न्यायाधीश तान्या चुटकन से जनवरी 2024 के मुकदमे के लिए स्मिथ के प्रस्ताव को खारिज करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वह अधिक तेजी से परीक्षण कैलेंडर चाहते हैं।

पूर्व राष्ट्रपति के वकीलों ने लिखा, “सरकार का उद्देश्य स्पष्ट है, राष्ट्रपति ट्रम्प और उनके वकीलों को मुकदमे की तैयारी के लिए उचित क्षमता से वंचित करना। न्यायालय को सरकार के अनुरोध को अस्वीकार कर देना चाहिए।'' उन्होंने न्यायाधीश से इसके बजाय जूरी चयन और सुनवाई अप्रैल 2026 के लिए निर्धारित करने को कहा।

चुटकन, जिन्हें पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा नियुक्त किया गया था, अंततः परीक्षण शुरू होने की तारीख तय करेंगे, महीने के अंत तक निर्णय लेने की संभावना है। ट्रम्प की टीम ने तर्क दिया कि मुकदमे के लिए स्मिथ की प्रस्तावित समय-सीमा अन्य आपराधिक और नागरिक मामलों के साथ टकराव होगी जिसमें पूर्व राष्ट्रपति प्रतिवादी हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, फुल्टन काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी फानी विलिस चाहती हैं कि उनका मुकदमा मार्च 2024 में शुरू हो। दस्तावेज़ मामले में संघीय न्यायाधीश ने उस मुकदमे की सुनवाई मई 2024 के लिए निर्धारित की है, जबकि न्यूयॉर्क मामले की सुनवाई अगले साल मार्च में होने वाली है। संघीय अभियोजकों ने यूएस कैपिटल और आयोवा कॉकस पर हमले की वर्षगांठ से कुछ दिन पहले, 2 जनवरी, 2024 को 2020 के चुनाव हस्तक्षेप आपराधिक मुकदमे को शुरू करने का अनुरोध किया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Aug 2023 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story