हमले और निंदा: तुर्की ने की नीदरलैंड में कुरान के खिलाफ 'हमलों' की निंदा

तुर्की ने की नीदरलैंड में कुरान के खिलाफ हमलों की निंदा
  • तुर्की ने नीदरलैंड को कहा
  • कुरान पर हमले की निंदा
  • तुर्की दूतावास के बाहर कुरान पर हमला

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की ने नीदरलैंड में तुर्की दूतावास सहित मुस्लिम देशों के दूतावासों के बाहर कुरान पर "हमले" की निंदा की। विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा, "हम इन हमलों की निंदा करते हैं, जिनका मकसद यूरोपीय देशों में हमारे धर्म और विश्वासियों को अपमानित करना है, जहां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में घृणा के इन कृत्यों की अनुमति दी जाती है।''

बयान में कहा गया है कि अब उन देशों द्वारा इन उकसावों के खिलाफ प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए, जिन्हें संयुक्त राष्ट्र ने धार्मिक घृणा और अंतरराष्ट्रीय कानून के उल्लंघन के रूप में मान्यता दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने डच अधिकारियों से घटना के अपराधी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने और इन घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सावधानी बरतने का आह्वान किया। इसमें कहा गया, "तुर्की इस बीमार और नफरत आधारित मानसिकता के खिलाफ हर मंच पर दृढ़ संकल्प के साथ अपनी लड़ाई जारी रखेगा।"

सेमी-ऑफिशियल अनादोलु एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पैट्रियोटिक यूरोपियंस अगेंस्ट द इस्लामाइजेशन ऑफ द वेस्ट (पीईजीआईडीए) एडविन वैगन्सवेल्ड ने शनिवार को नीदरलैंड में इस्लाम की पवित्र किताब कुरान को फाड़ दिया।

अनादोलु के अनुसार, हेग शहर में पूरे दिन अपने विरोध प्रदर्शन में, वैगन्सवेल्ड ने तुर्की दूतावास के साथ-साथ पाकिस्तान और इंडोनेशिया के दूतावासों के सामने कुरान को फाड़ा। एजेंसी ने कहा कि वह पहले कुरान फाड़ने के कई प्रदर्शनों में शामिल रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Sep 2023 6:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story