तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने चुनाव परिणाम की जल्द घोषणा से परहेज का किया आह्वान

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने चुनाव परिणाम की जल्द घोषणा से परहेज का किया आह्वान
Turkish President Recep Tayyip Erdogan speaks at a square in Konya, Türkiye, on Nov. 26, 2022. (Photo by Mustafa Kaya/Xinhua/IANS)
तुर्की
डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों की जल्दबाजी में घोषणा करने से बचने का आग्रह किया है, क्योंकि वोटों की गिनती अभी भी जारी है।

उम्मीदवार एर्दोगन ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, राष्ट्रपति चुनाव सकारात्मक और लोकतांत्रिक माहौल में हुआ और मतगणना अभी भी जारी है, इसलिए जल्दबाजी में परिणाम जारी नहीं किया जाना चाहिए।

मौजूदा राष्ट्रपति ने कहा, हम खुश हैं कि मतगणना में हमारे राष्ट्र का पक्ष परिलक्षित हो रहा है। शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने कहा, मैं अपने सभी सहयोगियों से प्रक्रिया में बने रहने का आग्रह करता हूं, परिणाम चाहे जो भी हो।

तुर्की की अर्ध-आधिकारिक अनादोलु एजेंसी ने अनुमान लगाया कि एर्दोगन 50.13 प्रतिशत मतों के साथ राष्ट्रपति पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं, जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी केमल किलिकडारोग्लू ने 44.09 प्रतिशत मत हासिल किया है। अंतिम परिणाम घोषित होने पर अगर किसी को भी 50 प्रतिशत से अधिक वोट नहीं मिलता है, तो 28 मई को फिर से मतदान होगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 May 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story