पाकिस्तान आम चुनाव 2024: विलाबल भुट्टो होंगे पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवार, जरदारी होंगे राष्ट्रपति कैंडिडेट

विलाबल भुट्टो होंगे पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवार, जरदारी होंगे राष्ट्रपति कैंडिडेट
6 फरवरी को होंगे पाकिस्तान में आम चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में अगले साल फरवरी महीने में होने वाले आम चुनाव के लिए सभी पार्टी चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है। इसी बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी की ओर से बिलावल भुट्टो जरदारी प्रधानमंत्री उम्मीदवार होंगे। साथ ही, उनके पिता आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। इधर, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने पहले ही घोषणा कर दी है कि पार्टी के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पीएम उम्मीदवार होंगे।

पीपीपी के प्रवक्ता फैसल करीम कुंडी ने कहा कि बिलावल भु्ट्टी उनकी पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवार होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले आम चुनाव में 2008 की जीत को रिपीट करेगी। इसके अलावा आसिफ अली जरदारी को राष्ट्रपति बनाया जाएगा। बता दें कि 68 वर्षीय आसिफ जरदारी 2008 में राष्ट्रपति बने थे। वहीं, बिलावल भुट्टो पाकिस्तान में इमरान की सरकार गिरने के बाद अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक विदेश मंत्री बने रहे थे। करीम कुंडी ने कहा कि 8 फरवरी से आगे चुनाव को नहीं बढ़ने दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा पीपीपी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है।

बिलावल ने किया जीत का दावा

हाल ही में 35 वर्षीय बिलावल भुट्टो जरदारी ने पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा था कि देश का अगला पीएम लाहौर से नहीं होगा। नवाज शरीफ लाहौर के रहने वाले हैं। ऐसे में उनका यह तंज नवाज शरीफ को लेकर माना जा रहा है। पाकिस्तान में चुनावी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। बिलावल की पार्टी पूरी ताकत से चुनावी मैदान में है। बिलावल ने संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी को इस बार सरकार बनाने के लिए किसी की मदद नहीं लेगी।

Created On :   14 Dec 2023 5:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story