विद्रोह: यमन के हौथी नेता की चेतावनी, यदि वाशिंगटन ने हौथी विद्रोहियों को बनाया निशाना, तो वे अमेरिकी जहाजों पर करेंगे हमला

यमन के हौथी नेता की चेतावनी, यदि वाशिंगटन ने हौथी विद्रोहियों को बनाया निशाना, तो वे अमेरिकी जहाजों पर करेंगे हमला
  • यमन के हौथी नेता ने दी चेतावनी
  • मध्य पूर्व में अमेरिकी जहाजों पर हमला करेगा
  • वाशिंगटन के ईरान समर्थित मिलिशिया के खिलाफ युद्ध छेड़ने पर कहा

डिजिटल डेस्क, सना। यमन के हौथी नेता ने चेतावनी दी है कि अगर वाशिंगटन ने ईरान समर्थित मिलिशिया के खिलाफ युद्ध छेड़ा तो उनका समूह मध्य पूर्व में अमेरिकी जहाजों पर हमला करेगा। अब्दुलमलिक अल-हौथी ने बुधवार को हौथी-रन अल- मासिरा टीवी द्वारा प्रसारित एक टेलीविजन भाषण में कहा, "अगर अमेरिकी आगे बढ़ते हैं और हमास आंदोलन के लिए हमारे समर्थन के कारण हमें निशाना बनाकर या हमारे खिलाफ युद्ध छेडते हैं, तो हम चुप नहीं बैठेंगे।"

उन्होंने चेतावनी दी, "अगर अमेरिका हमें निशाना बनाता है, तो हम अपनी मिसाइलों, ड्रोन और सैन्य अभियानों से क्षेत्र में अमेरिकी युद्धपोतों और हितों को निशाना बनाकर जवाबी कार्रवाई करेंगे।" समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हौथी नेता की यह धमकी लाल सागर से गुजरने वाले जहाजों पर हौथी मिसाइल और ड्रोन हमलों को रोकने के लिए अमेरिका द्वारा सोमवार को 10 देशों के गठबंधन की घोषणा के बाद आई है।

ब्रिटेन, फ्रांस और इटली अमेरिका के नेतृत्व वाले बहुराष्ट्रीय सैन्य गठबंधन में शामिल हैं। हौथी विद्रोहियों ने लाल सागर और अरब सागर से गुजरने वाले इज़राइल से जुड़े वाणिज्यिक जहाजों पर हमले जारी रखने की प्रतिज्ञा की है और गाजा पट्टी पर इज़राइल की आक्रामकता को समाप्त करने और एन्क्लेव में भोजन और दवा की आपूर्ति की डिलीवरी की मांग की है। गौरतलब हैै कि हौथिस का उत्तरी यमन के बड़े हिस्से पर नियंत्रण है, इसमें राजधानी सना और लाल सागर के तट पर रणनीतिक बंदरगाह शहर होदेइदाह भी शामिल है, जहां से विश्व व्यापार का 12 प्रतिशत तक गुजरता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 4:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story