मिचौंग तूफान: मिचौंग तूफान से 8 लोगों की मौत, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश

मिचौंग तूफान से 8 लोगों की मौत, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश
  • चेन्नई में बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव
  • कई फ्लाइट्स और ट्रेनें रद्द, स्कूल बंद
  • तूफान की रफ्तार 12 किमी प्रति घंटा

डिजिटल डेस्क, चैन्नई। मिचौंग चक्रवात से तमिनलनाडू, आंध्रप्रदेश में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है, जिससे कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात बन हुए है। वहीं मिचौंग तूफान से चेन्नई पुलिस सीमा में आठ लोगों की मौत होने की खबर है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मिचौंग चक्रवात प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया।

मिचौंग चक्रवात के प्रभाव से चेन्नई में बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हुआ ,पाम्मल क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात बन गए है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक गंभीर चक्रवाती तूफान माइकांग पश्चिम मध्य और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु के तटों पर पिछले 6 घंटों के दौरान 12 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया। इसके लगभग उत्तर की ओर समानांतर और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के करीब बढ़ने की संभावना है और 5 दिसंबर की पूर्वाह्न के दौरान 90 की अधिकतम निरंतर हवा की गति के साथ एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच, बापटला के करीब, दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करने की संभावना है।

आंध्र प्रदेश के बापटला में चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव से बापटला समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं।

ओडिशा में चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण संभावित भारी वर्षा के मद्देनजर प्रशासन ने स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्र में अवकाश घोषित कर दिया।

Created On :   5 Dec 2023 4:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story