बिना परमिट वाली बस: गुना हादसे की बस के बिना परमिट होने का आरोप, कांग्रेस ने पूछे सवाल

गुना हादसे की बस के बिना परमिट होने का आरोप, कांग्रेस ने पूछे सवाल
  • मध्य प्रदेश के गुना जिले में दर्दनाक हादसा वाली
  • बिना परमिट वाली बस
  • कांग्रेस ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना जिले में हुए दर्दनाक हादसे वाली बस बिना परमिट वाली थी, यह आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। वहीं, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने परिवहन विभाग के अफसरों को बिना परमिट चलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है।

दरअसल, गुना से आरोन जा रही बस में डंपर से टकराने के बाद आग लग गई थी और 13 जिंदगियां स्वाहा हो गई। वहीं, 15 से ज्यादा लोग झुलस गए, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। इस हादसे पर दुख जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक्स पर लिखा, "गुना से आरोन जाने वाली बस में दुखद घटना होने के समाचार प्राप्त हुए हैं। अभी तक 13 से ज्यादा लोग मारे गए हैं व 15 बुरी तरह जल गए। ऐसी जानकारी मिली है यह बस बिना परमिट के बिना फिटनेस के चल रही थी। इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए और दोषियों पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने इस हादसे पर एक्स पर लिखा है, "मप्र में बिना फिटनेस, बिना पंजीयन के सरपट वाहनों की दौड़-स्पर्धा, नशा कर वाहन चालन और बोरिंग करने के बाद उसके होल खुले छोड़ देना एक सामाजिक धर्म बन चुका है। जिम्मेदारों को कानून का भय नहीं। लिहाजा, कई निर्दोष काल कवलित हो रहे हैं। दोषी कौन? यदि अफसरों में इंसानियत है तो सजगता कहां है? ऐसे सभी दोषियों पर 304 के प्रकरण दर्ज क्यों नहीं होते? सभी की दाढ़ में भ्रष्टाचार का खून जो प्रवाहित होता है। मानव अधिकार आयोग? क्या ऐसी दर्दनाक और असहनीय पीड़ाओं पर माननीय न्यायपालिका स्वत संज्ञान लेगी?"

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि गुना हादसे में दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं। राज्य स्तर से सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि यदि उनके क्षेत्र में बगैर परमिट के वाहन चलते हैं तो सतर्कता बरती जाए और दोषियों के विरुद्ध कठोर कदम उठाएं। परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का दायित्व निर्धारित करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो, यह भी ध्यान रखा जाएगा। यह संवेदनशील विषय है। इस संबंध में राज्य सरकार ने सजगता से ऐसी दुर्घटनाओं पर अंकुश के लिए भी निर्देश दिए हैं। सभी जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध राज्य सरकार आवश्यक रूप से सख्त कार्रवाई करेगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story