आतंकियों की एक और नापाक करतूत: जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी हमला, सेना की गाड़ी को बनाया निशाना, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी हमला, सेना की गाड़ी को बनाया निशाना, सर्च ऑपरेशन जारी
  • पुंछ में सेना के वाहन पर हमला
  • घात लगाकर बैठे आतंकियों ने की गोलाबारी
  • सेना और जेके पुलिस का संयुक्त सर्च ऑपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आंकतवादी हमला हुआ है। शुक्रवार की शाम को यहां के पुंछ इलाके में आतंकियों ने सेना की गाड़ी को एक बार फिर निशाना बनाया गया है। हमले के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस का ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि कुछ दिनों पहले भी सेना के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें 4 जवान शहीद हो गए थे।

व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने घटना की जानकारी अपने एक्स पर दी। उन्होंने लिखा, ''आज (12 जनवरी) लगभग 18:00 बजे, कृष्णाघाटी, पुंछ सेक्टर के पास एक जंगल से संदिग्ध आतंकवादियों की ओर से सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर गोलीबारी की गई। हमारे सैनिकों में कोई हताहत नहीं हुआ। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से संयुक्त तलाशी अभियान जारी है।''

कृष्णा घाटी सेक्टर में हुआ हमला

12 जनवरी की शाम पुंछ के लोअर कृष्णा घाटी सेक्टर में आने वाले धारा धुलियान के इलाके में हुए इस हमले में आतंकियों ने सेना के वाहन पर गोलाबारी की। हमले के बाद जवानों ने भी आतंकियों पर जबावी फायरिंग की। यह हमला ऐसे समय में हुआ जब हाल ही में आतंकवाद विरोधी अभियान योजना तैयार करने के लिए उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी की अध्यक्षता में एक हाई लेवल बैठक हुई थी।

एबीपी न्यूज ने सेना के अधिकारियों के हवाले से बताया कि जिन वाहनों पर हमला हुआ, वे सुरक्षाकर्मियों को वापस कैंप में ले जा रहे थे। सेना के काफिले पर यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी समेत हाई रैंकिंग ऑफिसर बार-बार होने वाले आतंकी हमलों से निपटने के लिए रणनीति बनाने के लिए पुंछ में हैं।

लगातार दूसरा हमला

बता दें कि पिछले एक महीने में यह दूसरा मौका है जब सेना के वाहन पर हमला हुआ है। इससे पहले 21 दिसंबर को भी आतंकवादियों ने जवानों के काफिले को निशाना बनाया था। राजौरी में दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर सेना के दो वाहन पहुंचे थे जिस पर आतंकियों ने गोलाबारी की थी। हुए इस बड़े आतंकी हमले में 4 जवान शहीद जबकि 5 घायल हो गए थे। उस समय हमले के बारे में सेना के अधिकारियों ने बताया था कि घात लगाकर बैठे आतंकियों ने राजौरी में सेना के दो वाहनों पर हमला किया था। सभी आतंकी भारी हथियारों से लैस थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला आज हुए हमले वाले स्थान से 40 किमी दूर हुआ था। बता दें कि पिछले साल राजौरी और पूंछ जिलों में हुए 4 आतंकी हमलों में सेना के 19 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस दौरान सुरक्षाबलों ने 30 आतंकियों को मार गिराया है।

Created On :   12 Jan 2024 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story