मॉड्यूल का भंडाफोड़: सीबीआई ने 24 स्थानों पर छापे मारे, विदेशियों को फर्जी कॉल करने वाले बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़, 2.2 करोड़ रुपये जब्त

सीबीआई ने 24 स्थानों पर छापे मारे, विदेशियों को फर्जी कॉल करने वाले बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़, 2.2 करोड़ रुपये जब्त
  • केंद्रीय जांच ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई
  • कई राज्यों में 24 स्थानों पर तलाशी
  • ऑपरेटरों के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कई राज्यों में 24 स्थानों पर तलाशी ली और अमेरिका सहित विदेशी नागरिकों को धोखाधड़ी वाली लाखों कॉलें करने वाले सुशील सचदेवा और उनके सहयोगियों सहित ऑपरेटरों के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। केंद्रीय एजेंसी ने 2.2 करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की।

सीबीआई के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "सीबीआई ने कई राज्यों में 24 स्थानों पर तलाशी ली और ऑपरेटरों के एक बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, जो विदेशी नागरिकों को लाखों कॉल कर रहे थे।" सूत्र ने कहा कि वे फर्जी कॉल कर रहे थे और खुद को अन्य संस्थाओं से बताकर पीड़ितों को शुल्क और जुर्माने की आड़ में भुगतान करने के लिए मजबूर कर रहे थे।

सूत्र ने कहा कि तलाशी में 2.2 करोड़ रुपये की नकदी, विदेशी मुद्रा, क्रिप्टो खाते और संपत्ति दस्तावेजों के साथ महत्वपूर्ण सबूत मिले। इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ सीबीआई ने ऑपरेशन चक्र 1 के तहत चल रहे एक मामले में किया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Nov 2023 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story