संसद सुरक्षा मामला: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जांच पूरा करने को पुलिस को दिया 30 दिन का समय

दिल्ली की  पटियाला हाउस कोर्ट ने जांच पूरा करने को पुलिस को दिया 30 दिन का समय
  • पुलिस को पूरी जांच करने का मिला अल्टीमेटम
  • छह आरोपियों की न्यायिक हिरासत 25 मई तक बढ़ाई
  • दिल्ली पुलिस की याचिका पर कोर्ट ने दिया आदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में दिल्ली पुलिस को 30 दिन में पूरी जांच करने का अल्टीमेटम दिया है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की याचिका पर आज सुनवाई करने के बाद आदेश दिया।अदालत ने राजधानी पुलिस को जांच पूरा करने के लिए 30 दिन का अतिरिक्त समय दिया है।

विशेष न्यायाधीश हरदीप कौर ने दिल्ली पुलिस की ओर से अनुरोध सुनने के बाद मामले में जांच पूरी करने के लिए उसे 30 दिन का अतिरिक्त समय दिया। अदालत ने मामले में सभी छह आरोपियों की न्यायिक हिरासत भी 25 मई तक बढ़ा दी है।आरोपियों पर भारत की अखंडता बाधित करने का आरोप है। आपको बता दें आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 186/353/452/153/34/120बी के साथ यूएपीए की धारा 16/18 के तहत एफआईआर दर्ज है।

आपको बता दें दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में जांच पूरी करने के लिए और समय बढ़ाने की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था। दिल्ली पुलिस के विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अखंड प्रताप सिंह ने पुलिस की ओर से जांच पूरी करने के लिए 45 दिन और मांगे थे। उन्होंने अदालत से कहा कि कुछ गवाहों से पूछताछ की जानी बाकी है और कुछ रिपोर्ट आनी बाकी हैं।

आपको बता दें इससे पहले भी 11 मार्च को भी कोर्ट ने जांच की अवधि 45 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को 25 मई 2024 तक जांच पूरी करने का निर्देश दिया है। वहीं कोर्ट ने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत को भी 30 दिनों तक बढ़ा दिया। सभी आरोपी कोर्ट में फिजिकली मौजूद थे।सुनवाई के दौरान एक आरोपी ने अदालत की अनुमति से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अपनी मां से बात कही। वहीं एक अन्य आरोपी की ओर से पेश वकील ने जांच की अवधि बढ़ाने का विरोध नहीं किया।

Created On :   25 April 2024 1:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story