मानसून ने मचाई देशभर में तबाही, देश के 235 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, अब तक करीब साढ़े सात सौ लोगों की मौत

मानसून ने मचाई देशभर में तबाही, देश के 235 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, अब तक करीब साढ़े सात सौ लोगों की मौत
  • 22 राज्यों के 235 जिलों में बाढ़ जैसे हालात
  • बारिश की वजह से अब तक 747 लोेगों की मौत
  • अगले 24 घंटे भी देश भर में होगी भारी बारिश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इस महीने की शुरुआत से ही मानसून अपने चरम पर है। देश भर के 22 राज्यों के 235 जिलों में बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। जिसकी वजह से दस हजार से अधिक मकान तबाह हो चुके हैं और करीब 750 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटे भी देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने वाली है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ में तबाही का मंजर

पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से महाराष्ट्र के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। जबकि प्रदेश के रायगढ़ जिले के इर्शालवाड़ी गांव में चट्टान खिसकने से पूरा गांव तबाह हो गया। गांव के 48 घर इस लैंडस्लाइड के चपेट में आ गए, जिससे 200 से अधिक लोग प्रभावित हुए। इस दौरान अब तक इस घटना में कुल 16 लोगों की जान जा चुकी है।

अगले 24 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, राजस्थान, गुजरात, तेलंगाना, लद्दाख, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, गोवा, आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होने वाली है। वहीं दिल्ली, पंजाब, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, झारखंड, असम, मेघालय में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

प्रदेश में जारी रहेगा तेज बारिश का दौर

पिछले कई दिनों से जारी मध्य प्रदेश में बारिश का दौर भी जारी रहेगा। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में प्रदेश के नर्मदापुरम, बैतूल, रतलाम और राजधानी भोपाल समेत 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जिसकी शुरुआत आज सुबह सीहोर के इछावर में महज 3 घंटों में 5 इंच बारिश के साथ हो चुकी है। जिसकी वजह से कई गांवों में पानी भर गया है।

Created On :   21 July 2023 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story