ईडी का एक्शन: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी को मिली बड़ी कामयाबी, दिल्ली के आवास से मिला 36 लाख रुपए कैश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी को मिली बड़ी कामयाबी, दिल्ली के आवास से मिला 36 लाख रुपए कैश
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी को मिली बड़ी कामयाबी
  • हेमंत सोरेन के दिल्ली के आवास से मिला 36 लाख रुपए कैश
  • पिछले 40 घंटे से गायब हैं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड में कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय यानि कि ईडी इस समय उनका बयान दर्ज करने के लिए उनकी तलाश कर रही है। इस बीच सोरेन के खिलाफ ईडी को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, सोमवार को ईडी हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की जांच के लिए पहुंची थी। जहां लगभग 13 घंटे चली तलाशी के दौरान ईडी ने उनके घर से 36 लाख रुपए कैश बरामत किया है।

सूत्रों ने दी कैश बरामत होने की जानकारी

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, "कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय यानि कि ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से 36 लाख रुपए नकद बरामद किए और दो कारें भी जब्त कीं।"

मुख्यमंत्री सोरेने ने ईडी को भेजा था पत्र

इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री ने ईडी को भेजे पत्र में लिखा, "आप अच्छी तरह से जानते हैं कि विधानसभा का बजट सत्र 2 और 29 फरवरी 2024 के बीच है और अन्य पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं के अलावा उसी की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। इन परिस्थितियों में 31 जनवरी 2024 को या उससे पहले एक और बयान दर्ज करने का आपका आग्रह दुर्भावनापूर्ण है। यह राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने और लोगों के एक निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के आपके राजनीतिक एजेंडे को उजागर करता है।''

Created On :   30 Jan 2024 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story