जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आईईडी बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आईईडी बरामद
IED detected in J&K's Kupwara district
आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया।
डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार को एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का पता लगाया। अधिकारियों ने बताया कि हंदवाड़ा तहसील के भाटपोरा गांव में सोमवार सुबह बीएसएफ की एक रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने आईईडी का पता लगाया गया। आईईडी को एक सड़क पुलिया के नीचे छिपाया गया था। आईईडी के सटीक स्थान का पता लगाने के लिए एक ड्रोन को लगाया गया था।

अधिकारियों ने कहा, आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया।

उल्लेखनीय है कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के वाहनों और ऐसी सड़कों पर चलने वाले वीआईपी को लक्षित करने के लिए सड़कों और राजमार्गों पर आईईडी लगाए जाते हैं। आतंकवादियों को इन आईईडी को ट्रिगर करने से रोकने के लिए, सड़कों और राजमार्गों को साफ करने और आतंकवादियों द्वारा लगाए गए किसी छिपे हुए विस्फोटक उपकरण का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों के आरओपी को सुबह होते ही बाहर भेजा जाता है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story