डच तट के पास जहाज में आग लगने से चालक दल के भारतीय सदस्य की मौत, 20 अन्य घायल

डच तट के पास जहाज में आग लगने से चालक दल के भारतीय सदस्य की मौत, 20 अन्य घायल
  • जर्मनी से मिस्र जा रहे 199 मीटर लंबे पनामा-पंजीकृत फ्रेमेंटल हाईवे पर मंगलवार रात लगी आग
  • आग लगने के बाद उसे बुझाने के लिए उस पर पानी का छिड़काव किया गया
  • जहाज को बहने से रोकने के लिए एक बचाव जहाज को लगाया गया

डिजिटल डेस्क, लंदन। डच तट के पास लगभग तीन हजार वाहनों को ले जा रहे एक मालवाहक जहाज में आग लगने से चालक दल के एक भारतीय सदस्य की मौत हो गई और कम से कम 20 अन्य घायल हो गए।

जर्मनी से मिस्र जा रहे 199 मीटर लंबे पनामा-पंजीकृत फ्रेमेंटल हाईवे पर मंगलवार रात लगी आग से खुद को बचाने के लिए चालक दल के कई सदस्यों ने छलांग लगा दी।

नीदरलैंड में भारतीय दूतावास ने कहा कि वह पीड़ित परिवार के संपर्क में है और उनकी स्वदेश वापसी के लिए प्रयास कर रहा है।

दूतावास ने बुधवार को ट्वीट किया, "हम उत्तरी सागर में जहाज़ 'फ़्रेमेंटल हाईवे' से जुड़ी घटना से बहुत दुखी हैं, इसके परिणामस्वरूप एक भारतीय नाविक की मृत्यु हो गई और चालक दल घायल हो गया। भारतीय दूतावास मृतक के परिवार के संपर्क में है और उनकी स्वदेश वापसी में सहायता कर रहा है।“

"दूतावास शेष 20 घायल चालक दल के सदस्यों के भी संपर्क में है, जो सुरक्षित हैं और चिकित्सा सहायता प्राप्त कर रहे हैं। डच अधिकारियों और शिपिंग कंपनी के समन्वय में उन्‍हें हर संभव सहायता दी जा रही है।"

गार्जियन के अनुसार, जहाज के मालिक ने कहा कि आग लगनेे का संभावित कारण कार्गो में एक इलेक्ट्रिक कार है।

आग लगने के बाद उसे बुझाने के लिए उस पर पानी का छिड़काव किया गया।

इसके अलावा, जहाज को बहने से रोकने के लिए एक बचाव जहाज को लगाया गया ।

एक हेलीकॉप्टर ने चालक दल के शेष सदस्‍योें को जलते हुए जहाज से बाहर निकाला।

गार्जियन ने स्थानीय डच अधिकारियों के हवाले से कहा कि घायल चालक दल के सदस्‍यों का सांस लेने में तकलीफ, जलन और टूटी हड्डियों का इलाज किया जा रहा है।

“जहाज में अभी भी आग लगी हुई है। तटरक्षक बल ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, कई पार्टियां नुकसान को यथासंभव सीमित करने के लिए एक कार्य योजना पर काम कर रही हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 July 2023 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story