पीएम मोदी का कश्मीर दौरा: पीएम मोदी की रैली से पहले कश्मीरियों को मिलने लगी धमकी, विदेशी नंबर से आ रहे कॉल, खूफिया एजेंसियां अलर्ट

पीएम मोदी की रैली से पहले कश्मीरियों को मिलने लगी धमकी, विदेशी नंबर से आ रहे कॉल, खूफिया एजेंसियां अलर्ट
  • पीएम मोदी की रैली पर मंडराया आतंकी साया
  • आईएसआई ने लोगों को दी रैली में शामिल न होने की धमकी
  • इंटरनेशनल नंबर्स से आ रहे कॉल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। धारा 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं। जहां वह कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे। इस बीच खबर आ रही है कि पीएम मोदी की इस रैली से पहले कश्मीर के लोगों को धमकी भरी कॉल आ रहे हैं। इंटरनेशनल नंबर्स से आने वाले इन कॉल्स में लोगों को धमकी दी जा रही है कि वो पीएम की रैली में शामिल न हों।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम की रैली का बहिष्कार करने के लिए आ रहे यह कॉल पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई के जरिए कराए जा रहे हैं। कश्मीर लोगों के मोबाइल और लैंडलाइन पर आ रहे ये कॉल इंटरनेशनल फोन नंबरों से आ रहे हैं। जिनमें लोगों से कहा जा रहा है कि वो गुरुवार को होने वाली पीएम मोदी की रैली से दूर रहें। ऐसा न करने पर उन्हें इसका खामियाजा भुगतने की धमकी दी जा रहा है। इन कॉल्स की जानकारी मिलते ही राज्य पुलिस के साथ सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

वहीं पुलिस का दावा है कि गुरुवार को होने वाली पीएम की जनसभा में 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। जिसको लेकर राज्य पुलिस व सुरक्षा बलों ने तगड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। रैली स्थल के आसपास के क्षेत्र में छानबीन की जा रही है। यहां स्नाइपर और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी की गई है।

5 हजार करोड़ की योजनाओं का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

करीब 5 साल बाद राज्य के दौरे पर आ रहे पीएम मोदी श्रीनगर के बख्सी स्टेडियम में आयोजित विकसित भारत-विकसित जम्मू-कश्मीर कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। वह राज्य में कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए करीब 5 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वे स्वदेश दर्शन और प्रसाद योजना के तहत 1400 करोड़ की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। जिनमें 'हजरतबल तीर्थ का एकीकृत विकास' परियोजना भी शामिल है।

शेहला राशिद ने की तारीफ

पीएम द्वारा हजरतबल तीर्थ एकीकृत विकास परियोजना का उद्घाटन किए जाने पर उनकी सबसे बड़ी आलोचकों में शामिल जेएनयू की पूर्व छात्रा शेहला राशिद ने तारीफ की है। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'कल इंशा अल्लाह पीएम मोदी श्रीनगर का दौरा करेंगे और श्रीनगर में सबसे प्रतिष्ठित मुस्लिम तीर्थस्थलों में से एक हजरतबल दरगाह की एकीकृत विकास परियोजना का उद्घाटन करेंगे। जो लोग कश्मीर के इतिहास से वाकिफ हैं उन्हें इस घटना का महत्व पता होगा कि हम कहां तक ​​पहुंचे हैं। #SalaamModiJi'

Created On :   6 March 2024 7:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story