पर्याप्त सबूत: बढ़ने वाली है केजरीवाल की मुश्किलें! ईडी के बाद अब सीबीआई ने कही उनके खिलाफ सबूत होने की बात

बढ़ने वाली है केजरीवाल की मुश्किलें! ईडी के बाद अब सीबीआई ने कही उनके खिलाफ सबूत होने की बात
  • केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई के पास सबूत
  • के कविता की सुनवाई के दौरान कोर्ट में बोली एजेंसी
  • सह आरोपियों के बयान के साथ वॉट्सऐप चैट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शराब नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के साथ-साथ अब सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) के रडार पर भी हैं। अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई के पास सबूत हैं, इसका खुलासा खुद सीबीआी ने किया। बीआरएस नेता के कविता की रिमांड के लिए आज जब सीबीआई कोर्ट पहुंची तो उन्होंने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने की बात कही है। कोर्ट में अरविंद केजरीवाल का नाम लेते हुए एजेंसी ने कहा कि उनके पास सह आरोपियों के बयान के साथ वॉट्सऐप चैट भी हैं।

शराब नीति घोटाले में के कविता की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आज उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। जांच एजेंसी ने कोर्ट से के कविता के पांच दिन की रिमांड की मांग की है। सीबीआई के वकील ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लेते हुए कहा,"साउथ ग्रुप के एक शराब कारोबारी ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और दिल्ली में अपने कारोबार के लिए मदद मांगी। केजरीवाल ने उन्हें मदद का भरोसा दिया। हमारे पास पर्याप्त सबूत है, संबंधित आरोपियों के बयान के साथ-साथ वॉट्सऐप चैट भी हैं।" ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में के कविता की तरह सीबीआई केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर सकती है।

मनीष सिसोदिया का भी जिक्र

सीबीआई ने कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के अलावा दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का भी नाम लिया। सीबीआई ने के कविता पर आरोप लगाते हुए कहा, "दिनेश अरोड़ा ने अपने बयान में पुष्टि की है किअभिषेक बोइनपल्ली ने सूचना दी कि 100 करोड़ रुपए विजय नायर को दिए गए। सीआरपीसी की धारा 161 और 164 के तहत हवाला ऑपरेटर्स के बयान में 11.9 करोड़ रुपए के पेमेंट की पुष्टि है। बुच्चीबाबू के चैट से पता चला कि उनकी इंडोस्प्रिट में हिस्सेदारी थी। ब्लैक लिस्टेड होने के बावजूद आरोपी मनीष सिसोदिया के दवाब में इंडोस्प्रिट को लाइसेंस दिए गए।"

सीबीआई ने के कवीता पर जांच में सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया और आगे की पूछताछ के लिए रिमांड की अपील की है। वहीं बीआरएस नेता के कवीता वकील ने के कविता की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए जांच एजेंसियों पर मौलिक अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया।

21 मार्च को हुए थे गिरफ्तार

केजरीवाल 21 मार्च को गिरफतार किए गए थे और फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीबीआई से पहले ईडी ने भी केजरीवाल को घोटाले में साजिशकर्ता बताते हुए दावा किया था कि उनके पास भी केजरीवाल के खिलाफ ढ़ेरों सबूत हैं। विवादित दिल्ली शराब नीति 2021-22 से जुड़े कथित घोटाला केस की जांच ईडी और सीबीआई कर रही है।

Created On :   12 April 2024 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story