पीएम मोदी की आलोचना: 'बीजेपी देश और लोकतंत्र को जेल में तब्दील कर रही है', ममता का पीएम मोदी पर आरोप, कहा - जेब में ईडी और सीबीआई

बीजेपी देश और लोकतंत्र को जेल में तब्दील कर रही है, ममता का पीएम मोदी पर आरोप, कहा - जेब में ईडी और सीबीआई
  • ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • आरोप - जेब में ईडी और सीबीआई
  • केजरीवाल-सोरेन की गिरफ्तारी पर सवाल

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 कुल सात चरणों में होगी जिसकी शुरूआत पहले चरण की वोटिंग के साथ 19 अप्रैल को होने वाली है। चुनाव प्रचार के शुरूआत के साथ ही सियासी बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंभी ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोला है। बांकुड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर कई आरोप लगाए। उन्होंने दावा किया कि ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स और एनआई जैसी एजेंसियां सरकार के इशारों पर काम करते हुए विपक्षी पार्टियों और नेताओं को परेशान करने का काम करती है। बता दें कुछ दिनों पहले ईडी और एनआईए ने कई टीएमसी नेताओं को हिरासत में लिया है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 4 जून को पीएम मोदी यहां पर आए और कहा कि 4 जून के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत सख्त कारर्वाई की जाएगी। ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि मगर इस बात से उनका मतलब चुनाव के बाद विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे भेजने से है। उन्होंने पीएम मोदी के इस बयान पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या पीएम को इस तरह की बात करनी चाहिए? क्या हो अगर मैं भी कहूं कि चुनाव के बाद बीजेपी नेताओं को जेल में डाला जाएगा लेकिन, मैं नहीं कहूंगी। क्योंकि, लोकतंत्र में इस तरह की चीजें अस्वीकार्य हैं।

'जेब में ईडी और सीबीआई'

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा, "आपकी एक जेब में ईडी और सीबीआई हैं, जबकि दूसरी जेब में एनआईए और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट हैं। एनआईए-सीबीआई बीजेपी के भाई-भाई हैं, वहीं ईडी और इनकम टैक्स, बीजेपी का टैक्स कलेक्शन फंडिंग बॉक्स।" उन्होंने आगे कहा, "जांच एजेंसियां आपकी सहयोगी हैं, जो हमें धमकाने का काम कर रही हैं, लेकिन बीजेपी हमें डरा नहीं सकती है।"

ममता ने भाजपा पर पूरे देश और लोकतंत्र को जेल में तब्दील करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "लोगों को चुन-चुनकर अरेस्ट किया जा रहा है. सबको जेल भेजा जा रहा है। बीजेपी देश और लोकतंत्र को जेल में तब्दील कर रही है।" उन्होंने जांच एजेंसियों की तरफ से हिरासत में लिए गए टीएमसी नेताओं की पत्नियों को विरोध प्रदर्शन करने को कहा। ममता बनर्जी ने अपने पति के सपोर्ट में सभी गिरफ्तार टीएमसी नेता की पत्नियों को सड़कों पर उतरने के लिए कहा है।

केजरीवाल-सोरेन की गिरफ्तारी पर सवाल

बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, "आपने आदिवासी नेता हेमंत सोरेन को क्यों गिरफ्तार किया? मेरी उनकी पत्नी से बात हुई है।" ममता ने आगे कहा, "अरविंद केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया गया? अब उन्हें जेल से काम करना पड़ रहा है। उनकी गिरफ्तारी से कुछ फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह चुनाव बड़े अंतर से जीतेंगे।"

Created On :   9 April 2024 7:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story