कनाडा में छिपा आतंकी: जानिए कौन हैं गैंगस्टर गोल्डी बराड़, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है कनेक्शन?

जानिए कौन हैं  गैंगस्टर गोल्डी बराड़, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है कनेक्शन?
  • कनाडा में छिपा गैंगस्टर गोल्डी बराड़ आतंकी घोषित
  • गोल्डी के कई ठिकानों पर छापे मार चुकी है एनआईए
  • कनाडा में छिपे है गोल्डी और लंडा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कनाडा में छिपे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित किया है। बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का है और उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और हथियारों की तस्करी जैसे करीब 13 मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी है। पुलिस के अलावा एनआईए ने भी बीते समय में गोल्डी बराड़ के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी बराड़ के जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।

केंद्र सरकार इससे पहले 30 दिसंबर को लखबूर सिंह लंडा को भी आतंकी घोषित कर चुकी है। आतंकी लखबीर सिंह लंडा पंजाब में आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड है। एनआईए लंडा पर 15 लाख रुपये का इनाम घोषित कर चुकी है। आपको बता दें पंजाब के तरनतारन जिले के हरिके गांव का रहने वाला लखबीर फिलहाल कनाडा में छिपा है। दोनों ही घोषित आतंकियों पर पंजाब में रंगदारी और सीमा पार से हथियार व नशे की तस्करी के आरोप हैं।

आपको बता दें गोल्डी बराड़ पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप झेल रहे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास साथी है। गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया पर इसकी जिम्मेदारी ली थी।

Created On :   1 Jan 2024 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story