शादियों में शामिल होने वाली दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव, 1 गई थी पंजाब

2 women who attended wedding in UP, Punjab turns corona positive
शादियों में शामिल होने वाली दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव, 1 गई थी पंजाब
उत्तर प्रदेश शादियों में शामिल होने वाली दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव, 1 गई थी पंजाब
हाईलाइट
  • एयरपोर्ट पर टेस्ट नेगेटिव आया था

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी में दो महिलाएं पिछले कुछ दिनों में कई शादियों में शामिल हुई थी, जिसके बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। लखनऊ में इन्हें मिलाकर चार नए कोविड मामले सामने आए हैं। इनमें से एक महिला हाल ही में पंजाब गई थी, जबकि दूसरी पिछले सप्ताह लखनऊ में कई शादियों में शामिल हुई थी। पंजाब की यात्रा करने वाली महिला आशियाना की रहने वाली है। वह 12 दिसंबर को एक शादी में शामिल होने के लिए वहां गई थीं। एयरपोर्ट पर उनका टेस्ट नेगेटिव आया था।

दूसरी महिला न्यू हैदराबाद इलाके में रहती है। उन्होंने अपना परीक्षण कराया क्योंकि वह कुछ स्वास्थ्य मुद्दों पर डॉक्टर से परामर्श करना चाहती थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने पंजाब में अधिकारियों को महिला के बारे में सूचित कर दिया है ताकि वे संपर्क ट्रेसिंग शुरू कर सकें। जिला निगरानी अधिकारी डॉ मिलिंद वर्धन ने कहा कि हम अब परीक्षण के लिए न्यू हैदराबाद इलाके की महिलाओं की संपर्क सूची बना रहे हैं।

पॉजिटिव परीक्षण करने वाले दो अन्य लोग हाल ही में बेंगलुरु से लौटे एक छात्र के माता-पिता थे। ये दोनों एसिम्पटोमेटिक हैं। नाम न छापने की शर्त पर बात करने वाले एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि शादियों में शामिल होने वाले मरीजों का संपर्क ट्रेस करना एक कठिन काम है। यहां तक कि मरीज भी उन सभी लोगों को याद नहीं रखते हैं जिनसे वे इन समारोहों में मिले थे। इसलिए संपर्क ट्रेसिंग एक असंभव कार्य है। शादियां सुपर स्प्रेडर हो सकती हैं क्योंकि कोई भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करता है। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने एक सामूहिक टीकाकरण अभियान के दौरान 26,691 लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाया।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Dec 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story