बेंगलुरू हवाईअड्डे पर 20 अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

20 international passengers corona positive at bengaluru airport
बेंगलुरू हवाईअड्डे पर 20 अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
एयरपोर्ट पर संक्रमित बेंगलुरू हवाईअड्डे पर 20 अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
हाईलाइट
  • 20 संक्रमितों में से सात पेरिस से आए हैं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईए) पर कम से कम 20 विदेशी यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। 20 संक्रमितों में से सात पेरिस से आए हैं, लंदन और फ्रैंकफर्ट से पांच-पांच, और संयुक्त अरब अमीरात और कुवैत से एक-एक यात्री आए हैं। अंतिम व्यक्ति की राष्ट्रीयता का पता लगाना अभी बाकी है।

हवाईअड्डे के अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं क्योंकि अधिकांश संक्रमित यात्री वर्तमान में आइसोलेशन में हैं और उच्च जोखिम वाले देशों से आए हैं। उनके नमूने जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजे गए हैं। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने पूरे कर्नाटक के अस्पतालों में स्थापित ऑक्सीजन संयंत्रों में मॉक ड्रिल शुरू कर दी है। राज्य की 226 ऑक्सीजन इकाइयों में से 192 ऑक्सीजन संयंत्र कार्य कर रहे हैं और इनकी 199 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता है।

तीसरी लहर के मामले में तैयारी सुनिश्चित करने और ऑक्सीजन संयंत्रों में किसी भी तकनीकी या अन्य खराबी की पहचान करने के लिए ड्राई रन आयोजित किया गया है। राज्य सरकार ने सांस फूलने और तेज बुखार के लक्षणों वाले लोगों की पहचान करने और उन्हें कोविड -19 के परीक्षण के लिए घर-घर अभियान भी शुरू किया है। यह अभियान 15 जनवरी तक चलेगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण और इन्फ्लूएंजा जैसे बीमारी के लक्षणों वाले व्यक्तियों की पहचान करेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Dec 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story