हत्या की साजिश रचने के आरोप में एक सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार, विभागीय जांच शुरू

A sub-inspector arrested for conspiracy to murder
हत्या की साजिश रचने के आरोप में एक सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार, विभागीय जांच शुरू
उत्तर प्रदेश हत्या की साजिश रचने के आरोप में एक सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार, विभागीय जांच शुरू
हाईलाइट
  • एसआई अखिलेश यादव को निलंबित कर दिया गया

डिजिटल डेस्क, आजमगढ़। आजमगढ़ में एक सब-इंस्पेक्टर को एक व्यक्ति की हत्या करने के लिए हत्यारों को पैसे देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक (गोंडा) संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि गोंडा जिले के खोदरे थाने में तैनात 2018 बैच के उपनिरीक्षक (एसआई) अखिलेश यादव को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

यादव का नाम उन तीन लोगों से पूछताछ के दौरान सामने आया, जिन्हें आजमगढ़ में गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार, गोंडा निवासी तीनों लोगों दीना नाथ यादव, डफली यादव और देवेंद्र नाथ यादव ने उन्हें बताया कि वे सब-इंस्पेक्टर अखिलेश यादव के निर्देश पर एक हत्या को अंजाम देने के लिए आजमगढ़ आए थे। पुलिस ने उनके कब्जे से दो देशी पिस्तौल, कारतूस और उक्त युवक की एक तस्वीर बरामद की है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, तीनों लोगों ने कहा कि यादव ने उन्हें आजमगढ़ में एक व्यक्ति को मारने के लिए पैसे की पेशकश की। उन्होंने कहा कि कई दौर की बातचीत के बाद, एसआई ने उन्हें हत्या को अंजाम देने के लिए 20,000 रुपये दिए। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि एसआई के बड़े भाई राजेश की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए नौ लोगों में राहुल भी शामिल था, जिनकी पिछले साल 28 नवंबर को एक पंचायत चुनाव से जुड़े विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एसएचओ (रानी की सराय) दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि राहुल को हाल ही में जमानत पर रिहा किया गया था। एसपी (गोंडा) मिश्रा ने कहा कि उन्होंने आजमगढ़ पुलिस द्वारा एक रिपोर्ट में दी गई। जानकारी के आधार पर एसआई के खिलाफ कार्रवाई की।

(उत्तर प्रदेश)

Created On :   7 Nov 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story