अमृतसर के बाद कपूरथला में भी बेअदबी, गुस्साई भीड़ ने आरोपी को पीटकर उतारा मौत के घाट

After Amritsar, even in Kapurthala, the angry mob beat the accused to death.
अमृतसर के बाद कपूरथला में भी बेअदबी, गुस्साई भीड़ ने आरोपी को पीटकर उतारा मौत के घाट
बेअदबी की दूसरी घटना अमृतसर के बाद कपूरथला में भी बेअदबी, गुस्साई भीड़ ने आरोपी को पीटकर उतारा मौत के घाट
हाईलाइट
  • घटना कपूरथला के निजामपुर गांव की है

डिजिटल डेस्क, कपूरथला। पंजाब में स्वर्ण मंदिर के अंदर बेअदबी के बाद अब एक और मामला कपूरथला से सामने आया है, जहां निशान साहिब की बेअदबी के आरोपी की भीड़ ने पकड़कर पीटा, जिस वजह से उसकी मौत हो गयी। पंजाब में दो दिनों में यह दूसरी घटना है जहां बेअदबी करने वाले व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। 

यह घटना कपूरथला के निजामपुर की है, जहां पुलिस चौकी के सामने स्थित गुरुद्वारा साहिब में लगे निशान साहिब की रविवार सुबह 4 बजे बेदअबी की कोशिश हुई। गुरुद्वारा साहिब में नितनेम करने पहुंची संगत ने एक व्यक्ति को बेदअबी करते हुए देखा।

संगत ने जब उसे पकड़ने की कोशिश की गई तो वह भागने लगा, लेकिन आखिरकार वह संगत के हत्थे चढ़ ही गया। सूत्रों के मुताबिक लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। 

पुलिस ने सिख जत्थेबंदियों के चंगुल से व्यक्ति को छुड़ाकर एक कमरे में बंद कर दिया लेकिन गुस्साए लोगों ने खिड़की तोड़कर पुलिस के सामने ही आरोपी को पीटकर मार डाला। 

उधर एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख का कहना है कि आरोपी चोरी के इरादे से आया था। मामले की जांच की जा रही है। 

कपूरथला गुरुद्वारा की ओर से घोषणा में कहा गया है कि आरोपी ने कपूरथला में निशान साहिब हटाने की कोशिश की थी। पुलिस और किसी भी एजेंसी को इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

पंजाब पुलिस और राज्य सरकार बेअदबी के मामलों के लिए समान रूप से जिम्मेदार है। इसके साथ ही लोगों को बड़ी संख्या में एकत्र होने का भी आग्रह किया गया है। 

क्या है मामला?

बाबा अमरजीत सिंह ने बताया कि रविवार सुबह 4 बजे एक व्यक्ति दरबार हॉल में घुसा। उस समय गुरु साहिब में गुरु महाराज का प्रकाश नहीं हुआ था। शोर मचने के बाद व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, लेकिन संगत ने उसे पकड़ लिया। 

संगत ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने बताया था कि उनकी 9 लोगों की टीम दिल्ली से आई है, जिन्हे शिवा नामक आदमी ने बेअदबी करने भेजा है। टीम में उसकी बहन भी शामिल है, लेकिन उनसे अपना और अपनी बहन का नाम नहीं बताया। 

आपको बता दे अमृतसर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने पर शनिवार को श्री हरमंदिर साहिब में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

Created On :   19 Dec 2021 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story