दैनिक भास्कर हिंदी: पुलवामा में आर्मी कैंप पर हमला, एक जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

May 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, पुलवामा। पुलवामा में बीती देर रात आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले में एक जवान और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है। आतंकियों ने रविवार देर रात सेना के 50 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हमला किया। सेना ने जवाबी फायरिंग की, लेकिन आंतकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। उधर, सोमवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आईईडी विस्फोट में सेना के 3 जवान घायल हो गए। शोपियां जिले के सुगान और चिलीपोरा क्षेत्र के बीच यह विस्फोट हुआ। इस क्षेत्र में कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया गया है।
 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के खुडवानी इलाके में एक राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) सेना शिविर कैंप पर कुछ आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी। जिसके बाद से यहां हालात मुश्कित हो गए हैं। दूसरी तरफ पुलवामा में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले में एक जवान और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है। 

 

 

आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आतंकियों ने गुरुवार को भी जम्मू में एक बस स्टॉप और श्रीनगर के बरारीपोरा में सेना के कैंप पर ग्रेनेड फेंक दिया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इसके अलावा अनंतनाग जिले के वानपोह पावर ग्रिड स्टेशन के पुलिस पोस्ट पर भी संतरी से राइफल छीनने की कोशिश की गई। आतंकवादियों की कोशिश नाकाम कर दी थी। पुलिस पोस्ट में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकियों पर संतरी ने फायरिंग कर दी, जिससे वे भाग खड़े हुए।

 

इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी। कश्मीर के तंगधर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में सुरक्षबलों ने पांच आतंकियों का मार गिराया। ये सभी आतंकी पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे।