सेना ने लिया कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला, आतंकी लतीफ को उतारा मौत के घाट

Army took revenge for the murder of Kashmiri Pandit Rahul Bhatt, killed terrorist Latif
सेना ने लिया कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला, आतंकी लतीफ को उतारा मौत के घाट
श्रीनगर सेना ने लिया कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला, आतंकी लतीफ को उतारा मौत के घाट
हाईलाइट
  • भारतीय सेना लतीफ की गतिविधियों पर लंबे समय से नजर बनाए हुई थी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारतीय सेना ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला पूरा कर लिया है। सेना ने राहुल की हत्या में शामिल एक और आतंकी लतीफ राथर को मार गिराया है। दरअसल, लतीफ के अलावा फैजल और अबू उकासा नाम दो और आतंकियों ने इसी साल 12 मई में तहसील ऑफिस में काम करने वाले राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी। इसके बाद सेना ने बांदीपोरा में एक सर्च ऑपरेशन चलाकर हत्या में शामिल दो आतंकी अबू उकासा और फैजल को राहुल की हत्या के 24 घंटे के भीतर मार गिराया था। इस तरह राहुल की हत्या में शामिल तीनों आतंकियों की मौत अब भी हो चुकी है। बता दें कि ये तीनों दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे।

लंबे समय से सेना कर रही थी ट्रैक

भारतीय सेना लतीफ की गतिविधियों पर लंबे समय से नजर बनाए हुई थी। सेना को 10 अगस्त को खबर मिली की लतीफ और उसके साथी बडगाम में हैं। लोकेशन का पता लगने के बाद सेना ने एक्शन प्लान बनाया और रणनीति के तहत एक्शन लिया। सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने लतीफ समेत लश्कर के दो और आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। 

भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं। हथियारों और विस्फोटकों की मात्रा देखकर लगता है कि ये 15 अगस्त को कोई बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। फिलहाल सेना द्वारा पूरे इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।  

राहुल की हत्या के बाद घाटी का माहौल बन गया था तनावपूर्ण

गौरतलब है कि राहुल भट्ट की हत्या के बाद घाटी का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। 90 के दशक के बाद घाटी में फिर से कश्मीरी पंडितों का पलायन देखने को मिला था। इस हत्या के विरोध में पंडितों ने सड़कों पर केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। उन्होंने सरकार पर कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं देने का आरोप लगाया था।  


 

Created On :   10 Aug 2022 2:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story