बंगाल सीएम ममता ने कहा कोलकाता चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का पहले ही कर चुके उद्घाटन

Bengal CM Mamta said that Kolkata has already inaugurated Chittaranjan National Cancer Institute
बंगाल सीएम ममता ने कहा कोलकाता चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का पहले ही कर चुके उद्घाटन
पीएम की वीसी बंगाल सीएम ममता ने कहा कोलकाता चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का पहले ही कर चुके उद्घाटन
हाईलाइट
  • केंद्र के मेडिकल कोटा में राज्यों का कोटा बढ़े

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल मीटिंग के जरिए पश्चिम बंगाल के कोलकाता चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का उद्घाटन किया। इस वीसी में टीएमसी की अध्यक्ष और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहीं।

पीएम मोदी के इस दो घंटे के प्रोग्राम में सबसे बड़ी बात यह रही कि बंगाल सीएम को बोलने का मौका नहीं मिला, जिसकी नाराजगी ममता में देखने को मिली। और उन्होंने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा मोदी जिस अस्पताल का उद्घाटन कर रहे हैं। उसका उद्घाटन हम पहले ही कर चुके हैं।

सीएम ने कहा कि कोरोना में जब हमें कोविड सेंटर्स की जरूरत थी तब हमने देखा चितरंजन संस्थान राज्य से जुड़ा है। ऐसे में हमने इसका उद्घाटन पहले ही कर दिया, जो कोरोना काल में काफी मददगार साबित हुआ। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कैंसर अस्पताल के लिए राज्य सरकार 25 फीसदी अनुदान देती हैं। हमारी सरकार ने 11 एकड़ भूमि भी दी है।  केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा ममता ने कहा बात जब जनता कि हो तब राज्य और केंद्र सरकार को मिलकर काम करना चाहिए।

ममता ने मोदी सरकार को केंद्र से मेडिकल में कोटा बढ़ाने की बात कही। ममता ने बोलते हुए यह भी बोला की स्वास्थ्य मंत्री ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दो बार फोन किया। बंगाल और कोलकाता की बात है इसलिए मैं प्रोग्राम में शामिल हुई।

 

Created On :   7 Jan 2022 11:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story