बिहार: सीवान के एक ही परिवार के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या में 51 हुई

Bihar Siwan become hotspot of deadly Coronavirus 12 new COVID19 Cases 9 people of a family infected
बिहार: सीवान के एक ही परिवार के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या में 51 हुई
बिहार: सीवान के एक ही परिवार के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या में 51 हुई

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का मिलना लगातार जारी है। गुरुवार को एक ही दिन 12 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसमें सीवान के एक ही परिवार के नौ लोग शामिल हैं। इससे बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 51 तक पहुंच गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया, गुरुवार को 12 लोगो के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 10 सीवान जिले के हैं। इनमें से नौ लोग एक ही परिवार के हैं।

संक्रमितों में 10 से 50 साल तक के लोग शामिल
प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि इस परिवार के पहले चार नमूने आए, जिसमें चारों महिलाएं जिनकी उम्र 26 साल, 18 साल, 12 साल और 29 साल है, कोरोना से संक्रमित पाई गई। इसके बाद पांच और नमूने आए, जिसमें भी सभी संक्रमित पाए गए। इनमें तीन महिला और दो पुरूष शामिल हैं। महिलाओं की उम्र 50 साल, 12 साल और 20 साल तथा पुरूषों की उम्र 30 और 10 साल बताई गई।

बिहार में तंबाकू-गुटखा खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थूका तो होगी 6 महीने की जेल

ओमान से आए एक व्यक्ति के संपर्क में आई थीं महिलाएं 
कुमार ने बताया की ये सभी ओमान से आए एक व्यक्ति के संपर्क में आई थी, जो पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित था। इसके अलावे सीवान के रहने वाले एक 36 वर्षीय व्यक्ति को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया जो दुबई से 16 मार्च को लौटा था। प्रधान सचिव ने बताया कि गुरुवार को बेगूसराय के दो लोगों को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनकी उम्र 15 और 18 साल बताई गई है। उन्होंने बताया कि इन दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री पता लगाई जा रही है।

बिहार में कोरोना से एक की मौत
इससे पहले बुधवार की रात नवादा के एक 38 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रधान सचिव के मुताबिक, यह व्यक्ति दिल्ली से बिहार आया था। इसके अन्य यात्रा इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पहले ही मौत हो चुकी है, जो कतर से लौटकर मुंगेर पहुंचा था।

ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, शिक्षण संस्थान 17 जून तक रहेंगे बंद

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक सीवान में 20, पटना में 5, मुंगेर में 7, नालंदा में 2, गया में 5, गोपालगंज में 3, बेगूसराय में 5, लखीसराय, सारण, नवादा और भागलपुर में एक-एक समेत कुल 51 कोरोना के मरीज मिलें हैं। बुधवार तक बिहार में 4596 नमूनों की जांच की गई।

अमेरिका में 48 घंटे में 4 हजार लोगों की मौत, अब तक 11 भारतीयों ने भी गंवाई जान

Created On :   9 April 2020 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story