लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे कैलाश विजयवर्गीय, ट्वीट कर दी जानकारी

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे कैलाश विजयवर्गीय, ट्वीट कर दी जानकारी
हाईलाइट
  • 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे कैलाश विजयवर्गीय।
  • विजयवर्गीय ने ट्वीट कर दी जानकारी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस फैसले की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी है। विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा है कि, BJP के प्रत्येक कार्यकर्ता का सिद्धांत फर्स्ट नेशन और सेल्फ लास्ट है। उन्होंने कहा, हमारी प्राथमिकता नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है, इसके लिए बंगाल में रहना मेरा कर्तव्य है। इसलिए मैंने चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है। बता दें कि विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के लोकसभा चुनाव प्रभारी भी हैं।

कैलाश विजयवर्गीय ने अपने फैसले को लेकर कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, BJP के प्रत्येक कार्यकर्ता का सिद्धांत है Nation First-Party Second-Self Last. जहां सवाल देशहित और पार्टी हित का हो वहां स्वयं का कोई महत्व नहीं रह जाता। हमारे सामने पश्चिम बंगाल में पार्टी को अधिकाधिक सीटे जिताने का लक्ष्य है, यह लक्ष्य जितना बड़ा है उतनी ही बड़ी चुनौती भी है।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा, इंदौर की जनता, कार्यकर्ता व देशभर के शुभचिंतकों की इच्छा है कि मैं LS चुनाव लड़ूं, पर हम सभी की प्राथमिकता समर्थ और समृद्ध भारत के लिये नरेंद्र मोदी को को फिर से पीएम बनाना है। पश्चिम बंगाल की जनता मोदी जी के साथ खड़ी है, मेरा बंगाल में रहना कर्तव्य है, इसलिए मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है। 

विजयवर्गीय ने कहा, आशा है आप भी देशहित एवं पार्टीहित के मेरे निर्णय से सहमत होंगे व पार्टी जिन्हें भी प्रत्याशी बनाएगी उनकी जीत के लिये जी जान से जुट जायेंगे। मेरी न सिर्फ इंदौर बल्कि पूरे देश के मतदाताओं से विनती है, कि NDA जैसी मजबूत सरकार एवं मोदीजी जैसे मजबूत पीएम के लिए मतदान करें।

बता दें कि बीजेपी कार्यकर्ता और इंदौर की जनता लगातार यह मांग कर रही थी कि कैलाश विजयवर्गीय इंदौर से ही लोकसभा चुनाव लड़ें, लेकिन इस चुनाव में पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी दे रखी है। जिसके चलते उन्होंने चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है। वहीं आठ बार से इंदौर लोकसभा सीट से सांसद सुमित्रा महाजन पहले ही पत्र लिखकर चुनाव लड़ने से मना कर चुकी हैं। उन्होंने पत्र में लिखा था, कि पार्टी इस सीट पर स्वतंत्रता पूर्वक निर्णय ले। हालांकि ये भी खबर थी कि महाजन की जगह इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ को पार्टी की तरफ से टिकट मिल सकता है। 

रविवार को विजयवर्गीय ने कहा था कि, पार्टी पश्चिम बंगाल में 42 में से 30 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीत सकती है क्योंकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ जबर्दस्त माहौल है। उन्होंने यह दावा भी किया था कि लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल होंगे और राज्य सरकार छह महीने के भीतर गिर जाएगी।


 

Created On :   17 April 2019 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story