भाजपा युवा विंग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 5 अक्टूबर को दिल्ली में होगी

BJP youth wings national executive meeting will be held in Delhi on October 5
भाजपा युवा विंग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 5 अक्टूबर को दिल्ली में होगी
भारतीय जनता पार्टी भाजपा युवा विंग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 5 अक्टूबर को दिल्ली में होगी
हाईलाइट
  • भाजपा युवा विंग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 5 अक्टूबर को दिल्ली में होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर निगरानी रखते हुए भाजपा की युवा विंग की 5 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक करेगी। भाजपा सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक 4 अक्टूबर को और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 5 अक्टूबर को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में होगी।

सूत्रों के अनुसार, पांच राज्यों में युवा मतदाताओं तक पहुंचने की योजना को अंतिम रूप देने के लिए विस्तृत चर्चा की जाएगी। वे किसी भी पार्टी के चुनावी भाग्य को तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से भाजपा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली पार्टी है। इस बैठक को भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा 5 अक्टूबर को भाजयुमो की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक को संबोधित करेंगे।

पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, बैठक में चुनाव वाले राज्यों के लिए प्रचार पर फैसला लिया जाएगा। इन पांच राज्यों में अधिकांश मतदाता जाति और धर्म के बावजूद, हम केंद्र और राज्यों में भाजपा सरकार के युवा केंद्रित कार्यक्रमों के साथ उन तक पहुंचेंगे। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले सात वर्षों में कौशल भारत, स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मुद्रा योजना और अन्य जैसे युवाओं पर विशेष ध्यान देने के साथ कई योजनाएं शुरू की हैं।

मोदी सरकार के इन कार्यक्रमों ने पूरे भारत में रोजगार के अवसर पैदा किए हैं और युवाओं को सशक्त बनाया है। देश के युवा जानते हैं कि यह भाजपा सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए प्रतिबद्ध है। भाजयुमो देश भर के युवाओं तक पहुंचने की कोशिश करेगा, खासकर चुनाव में। अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होंगे।

भाजपा नेतृत्व ने अपने सभी मोचरें को अक्टूबर तक अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकें समाप्त करने को कहा है। अनुसूचित जाति (एससी) मोर्चा की दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक वाराणसी में और अनुसूचित जनजाति (एसटी) मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 23-24 सितंबर को रांची में हुई। भाजपा महिला मोर्चा ने 26-27 सितंबर को देहरादून में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन किया।

(आईएएनएस)

 

Created On :   30 Sep 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story