चारधाम यात्रा इस बार तोड़ेगी रिकॉर्ड : सीएम धामी

Chardham Yatra will break record this time: CM Dhami
चारधाम यात्रा इस बार तोड़ेगी रिकॉर्ड : सीएम धामी
देहरादून चारधाम यात्रा इस बार तोड़ेगी रिकॉर्ड : सीएम धामी

डिजिटल डेस्क, देहरादून। आज से गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने से चारधाम यात्रा का आगाज हो जाएगा। यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बार यात्रा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी और नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। उन्होंने सभी तीर्थ यात्रियों की सफल व सुरक्षित यात्रा की कामना की। मुख्यमंत्री से चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के प्रतिनिधियों ने भेंट की। इस मौके पर प्रतिनिधियों ने यात्रा की व्यवस्थाओं और सभी श्रद्धालुओं को सुगमता से देव दर्शन की व्यवस्था के लिए सीएम धामी का आभार जताया।

आपको बता दें कि, देश ही नहीं विदेश से भी हर साल लाखों श्रद्धालु चारधाम की यात्रा पर आते हैं। विगत वर्षों की कई खामियों को सरकार ने इस बार दूर करने का प्रयास किया है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अभी तक करीब 16 लाख श्रद्धालुओं ने चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है। उन्होंने कहा कि सरकार श्रद्धालुओं के लिए यात्रा को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सीएम धामी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि, प्रभु बदरी-केदार की कृपा से इस साल चारधाम यात्रा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी और नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। सीएम ने कहा कि वो बाबा बदरी-केदार व मां गंगोत्री- यमुनोत्री से सभी की सफल व सुरक्षित यात्रा की कामना करते हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 April 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story