कांग्रेस ने लोकसभा सदन में मुद्रास्फीति पर दिया स्थगन नोटिस

Congress gave adjournment notice on inflation in Lok Sabha
कांग्रेस ने लोकसभा सदन में मुद्रास्फीति पर दिया स्थगन नोटिस
शीतकालीन सत्र कांग्रेस ने लोकसभा सदन में मुद्रास्फीति पर दिया स्थगन नोटिस
हाईलाइट
  • मंहगाई ने कमजोर वर्ग को किया प्रभावित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । जयपुर में महंगाई के विरोध में रैली होने के एक दिन बाद आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सोमवार को लोकसभा में महंगाई का मुद्दा उठाने के लिए स्थगन नोटिस दिया।

तिवारी ने अपने नोटिस में लिखा देश में मुद्रास्फीति की ऊंची दर ने कमजोर वर्ग को प्रभावित किया है।तेल और सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं और ईधन लगभग हर रोज नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले कुछ समय से तेल विपणन कंपनियों ने प्रमुख भारतीय शहरों में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली में डीजल और पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 86.67 रुपये प्रति लीटर और 95.41 रुपये प्रति लीटर हैं और वित्तीय राजधानी मुंबई में कीमतें 94.14 रुपये और 109.98 रुपये है।

तिवारी ने कहा लेकिन सब्जियों और सरसों के तेल की कीमतें हर दिन बढ़ रही हैं और सरकार कीमतों की जांच करने में असमर्थ है। लोकसभा में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा और पारित होने की संभावना है, जिसे 6 दिसंबर को पेश किया गया था। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 में और संशोधन करने के लिए विधेयक पेश करेंगी। जिस पर विचार किया जाएगा। वह यह भी प्रस्ताव करेंगी कि विधेयक को सदन द्वारा पारित किया जाए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story