बिहार में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पटना में एक पखवाड़े में तिगुने से ज्यादा मरीज बढ़े

Corona again picked up speed in Bihar, more than three times the number of patients increased in a fortnight in Patna
बिहार में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पटना में एक पखवाड़े में तिगुने से ज्यादा मरीज बढ़े
कोरोना का कहर बिहार में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पटना में एक पखवाड़े में तिगुने से ज्यादा मरीज बढ़े

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। पिछले एक पखवारे में सक्रिय मरीजों की संख्या तिगुने से ज्यादा बढ़े हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें, तो 24 जून को राज्यभर में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1169 थी जो अब बढ़कर 2103 तक पहुंच गई है।

इधर, राजधानी पटना की बात करें तो 24 जून को पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 362 थी, जो अब बढ़कर 1169 तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 421 नए मरीज सामने आए हैं, जिसमे पटना में सबसे अधिक 167 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 1.25 लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच की गई है।

आंकड़ों पर गौर करें तो पटना में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रहीं हैं। पटना में 10 जुलाई को 167 कोरोना मरीजों की पहचान गई थी, जबकि 9 जुलाई को 220 संक्रमित लोग सामने आए थे।

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के कोरोना के नोडल अधिकारी पी एन झा का कहना है कि संक्रमितों में गंभीर मरीज अब अस्पताल पहुंचने लगे हैं।

राज्य में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर करीब 98 फीसदी के आसपास बनी हुई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 July 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story