comScore

Meeting: कैसा होगा लॉकडाउन 5.0? रणनीति को लेकर पीएम आवास पर हुई मोदी-शाह के बीच चर्चा

Meeting: कैसा होगा लॉकडाउन 5.0? रणनीति को लेकर पीएम आवास पर हुई मोदी-शाह के बीच चर्चा

हाईलाइट

  • लॉकडाउन 5.0 के लिए रणनीति पर मंथन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना की रोकथाम के लिए लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई यानी दो दिन बाद खत्म होने वाला है। इससे पहले ही लॉकडाउन के 5वें चरण पर सरकार ने मंथन शुरू कर दिया है। लॉकडाउन 5.0 के लिए रणनीति को लेकर शुक्रवार को पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक हुई। इस दौरान शाह ने पीएम को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की राय से अवगत कराया। अमित शाह ने गुरुवार को लॉकडाउन के अगले चरण और कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की थी। 

लॉकडाउन-5: गृहमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से जानें राज्यों के वर्तमान हालात, लॉकडाउन बढ़ाने पर मांगे सुझाव

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से पूरे लॉकडाउन की शुरुआत की गई थी। देश में लॉकडाउन का फिलहाल चौथा चरण चल रहा है। इसके बावजूद भी भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार तेज हो गई है।

देश में संक्रमितों का संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 65 हजार 799 हो गई है। अब तक 4706 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 71 हजार 105 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हुए हैं। वहीं दुनिया के सबसे ज्यादा प्रभावित 10 देशों में तुर्की को पीछे छोड़ भारत 9वें स्थान पर पहुंच गया है।    

Coronavirus in India: देश में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 7466 नए केस, 175 लोगों की मौत

कमेंट करें
ruwY3