comScore

चक्रवात अम्फान: शाह ने बंगाल-ओडिशा के मुख्यमंत्रियों से की बात, मदद का आश्वासन

चक्रवात अम्फान: शाह ने बंगाल-ओडिशा के मुख्यमंत्रियों से की बात, मदद का आश्वासन

हाईलाइट

  • चक्रवात अम्फान को लेकर अमित शाह ने बंगाल, ओडिशा के मुख्यमंत्रियों से की बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों के साथ टेलीफोन पर चक्रवात अम्फान को लेकर अलग-अलग बातचीत की। आशंका जाताई जा रही है कि 20 मई को तटीय क्षेत्र को पार करते हुए यह चक्रवाती तूफान इन राज्यों में व्यापक नुकसान कर सकता है। इसी के मद्देनजर गृह मंत्री शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ चर्चा की।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, शाह ने मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए दोनों राज्यों में इस बाबत तैयारियों का जायजा लिया और सभी प्रकार से केंद्रीय सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया। केंद्रीय गृह मंत्री ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सभी अपेक्षित मदद की पेशकश की।

Amphan Cyclone: ओडिशा तट के करीब चक्रवाती तूफान 'अम्फान', सहमे कई राज्य, जानिए कहां-कहां से गुजरेगा

इसके बाद शाह ने ओडिशा में तैयारियों की समीक्षा करने के बाद दोहराया कि केंद्र सरकार राज्य को हर प्रकार से समर्थन देने के लिए तैयार है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तटों के लिए एक ताजा चक्रवात अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा है कि एक अत्यंत भयंकर चक्रवाती तूफान अम्फान बंगाल की दक्षिण और मध्य खाड़ी से सटे मध्य भागों पर है, जो 20 मई को सुंदरवन के करीब बांग्लादेश में दीघा और हटिया के बीच टकराएगा।

कमेंट करें
nMrWN