दिल्ली : शेल्टर होम से गेट, दीवार तोड़कर 40 लोग भागे

Delhi: 40 people escape from the shelter home by breaking the gate
दिल्ली : शेल्टर होम से गेट, दीवार तोड़कर 40 लोग भागे
दिल्ली : शेल्टर होम से गेट, दीवार तोड़कर 40 लोग भागे

नई दिल्ली, 5 मई (आईएएनएस)। पश्चिमी दिल्ली जिले में स्थित एक शेल्टर होम में रखे गए 56 में से 40 लोग सोमवार को भाग गए। इन सभी को सोमवार को ही शेल्टर होम में ले जाया गया था। इनमें अधिकांश श्रमिक बताए जाते हैं। ये लोग शेल्टर होम के गेट का ताला और दीवार तोड़ कर फरार हुए।

पश्चिमी जिला पुलिस के मुताबिक, इन सभी श्रमिकों को पहले राजकीय उच्च माध्यमिक बाल विद्यालय पंजाबी बाग में रखा गया था। सोमवार को इन सबको वहां से हटाकर तिलक नगर स्थित नए बने शेल्टर होम में ले जाकर रख दिया गया। यह नया शेल्टर होम, सर्वोदय बाल विद्यालय चांद नगर, तिलक नगर में बनाया गया है।

पुलिस के मुताबिक, रात के वक्त इन्हीं 56 श्रमिकों में से कल्लू नामक एक श्रमिक ने बाकी लोगों को भड़काना शुरू कर दिया। साथ ही कल्लू ने शेल्टर होम में ऊल जलूल हरकतें भी करनी शुरू कर दी। इसी के चलते यहां मौजूद श्रमिकों ने मौका हाथ लगते ही भागने की योजना बना डाली। इन लोगों ने भागने के लिए शेल्टर होम के गेट का ताला भी तोड़ दिया। साथ ही कुछ श्रमिक दीवार कूदकर भाग गए। इनमें से पुलिस ने 17 श्रमिकों को पकड़ लिया। बाद में कुछ और भी श्रमिक पकड़ लिए गए।

भागने वाले और भड़काने वाले श्रमिकों के खिलाफ पुलिस ने तिलक नगर थाने में केस दर्ज किया है। साथ ही जिले में मौजूद बाकी अन्य शेल्टर होम्स की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

-- आईएएनएस

Created On :   5 May 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story