दिल्ली: कोविड-19 से संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए दो नर्सिंग अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव

Delhi AIIMS doctor Coronavirus positive State Cancer Institution nursing officers COVID19 positive
दिल्ली: कोविड-19 से संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए दो नर्सिंग अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली: कोविड-19 से संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आए दो नर्सिंग अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अलग-अलग अस्पतालों के 8 डॉक्टर कोरोनावायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद अब दो नर्सिंग अधिकारी भी जांच के दौरान कोरोना वायरस से ग्रस्त मिले हैं। दोनों नर्सिंग अधिकारी दिल्ली सरकार के एक संस्थान में कार्यरत हैं। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, स्वास्थ्य विभाग की टीम अब इन दोनों अधिकारियों के परिजनों एवं इनके संपर्क में आए अन्य लोगों की जांच कर रही है। कोरोना वायरस की चपेट में आए दोनों अधिकारी दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कार्यरत हैं। दो दिन पहले ही इसी अस्पताल की एक डॉक्टर को जांच के दौरान कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था।

स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कार्यरत डॉक्टर के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद करना पड़ा था। इस दौरान पूरे अस्पताल को सैनिटाइज भी किया गया। पॉजिटिव पाई गई डॉक्टर के संपर्क में अस्पताल के 19 लोगों आए थे। इन सभी का टेस्ट कराया। टेस्ट के उपरांत इनमें से दो नर्सिंग ऑफिसर को कोरोना की पुष्टि हुई है। अब इन ऑफिसर के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है और जांच की जा रही है।

एम्स का डॉक्टर और गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स के दो डॉक्टर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव पाए गए स्वास्थ्य अधिकारी फिजियोलॉजी विभाग में रेजिडेंट डॉक्टर हैं। डॉक्टर की नौ महीने की गर्भवती पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। डॉक्टर की गर्भवती पत्नी भी एम्स की इमरजेंसी में तैनात एक डॉक्टर है। एम्स में कार्यरत महिला डॉक्टर व उनके पति दोनों को ही अब आइसोलेशन में रखा गया है। यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है। 9 माह की गर्भवती डॉक्टर की डिलिवरी एम्स अस्पताल में ही होगी। एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए डॉक्टर को आगे की जांच और कई अन्य टेस्ट के लिए एक निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है।

पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही
इसके अलावा ऐसे सभी व्यक्तियों की भी पहचान की जा रही है जो इस दौरान पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर के संपर्क में आए थे। जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए गए डॉक्टर ने पिछले दिनों एक फेयरवेल पार्टी में गए थे जहां आठ अन्य डॉक्टरों से उनका संपर्क हुआ था। कोरोना वायरस ने अभी तक आठ डॉक्टरों को अपनी चपेट में लिया है। बुधवार को दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान की एक डॉक्टर में कोविड-19 वायरस की पुष्टि होने के बाद सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

कैंसर अस्पताल में दो स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव
सफदरजंग अस्पताल के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए दोनों डॉक्टरों में एक पुरुष डॉक्टर है जो कोरोना यूनिट में तैनात है और एक महिला डॉक्टर है जो पीजी की तीसरी साल की बायोकेमिस्ट्री विभाग की छात्रा है। अधिकारियों के अनुसार उसने विदेश की यात्रा की है। दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान को एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सैनेटाइजेशन के लिए एक दिन के लिए बंद कर दिया गया था। कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई डॉक्टर इसी संस्थान में काम करती है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी दिल्ली स्थित दो अलग-अलग मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

Coronavirus India LIVE Updates: भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, अबतक 2543 लोग हुए संक्रमित, 72 की मौत

 

Created On :   3 April 2020 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story