Delhi Violence: एसएन श्रीवास्तव होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

Delhi Violence: एसएन श्रीवास्तव होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर
हाईलाइट
  • AGMUT 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं एसएन श्रीवास्तव
  • गृह मंत्रालय मे एसएन श्रीवास्तव के नाम पर लगाई मुहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीनियर आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे। गृह मंत्रालय ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है, वहीं उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश भी जारी कर दिया है। दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। श्रीवास्तव 1 मार्च से कार्यभार संभाल लेंगे। बता दें कि हिंसा के दौरान ही श्रीवास्तव को स्पेशल कमिश्नर नियुक्त किया गया था। दिल्ली से पहले एसएन श्रीवास्तव सीआरपीएफ (ट्रेनिंग) जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। 

हिंसा के बीच दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर बनाए गए थे एसएन श्रीवास्तव
दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा था, लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण उन्हें एक महीने का एक्सटेंशन दिया गया था। अब पटनायक 29 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं। पटनायक की जगह ले रहे 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी श्रीवास्तव का नया कार्यकाल 1 मार्च से शुरू होगा। दिल्ली हिंसा के बीच ही उन्हें दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर बनाया गया था।

CoronaVirus: चीन में कोरोना का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2744 हुई

आईपीएल मैच फिक्सिंग का किया था खुलासा
दिल्ली के तेजतर्रार अफसरों में शामिल एसएन श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में रह चुके हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में विशेष पुलिस आयुक्त के पद पर रहते हुए एसएन श्रीवास्तव ने आईपीएल मैच फिक्सिंग का खुलासा किया था।

CoronaVirus: पाकिस्तान में भी पहुंचा कोरोना, दो मामलों की पुष्टि

कश्मीर में कई एंटी टेरर ऑपरेशंस भी चलाए
दो साल पहले जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी रहे एसएन श्रीवास्तव ऑपरेशन ऑल आउट के लिए भी जाने जाते हैं। कश्मीर में आतंक के खात्मे का काम भी श्रीवास्तव को सौंपा गया था। 2017 में उन्होंने कई एंटी टेरर ऑपरेशंस चलाए थे। इनमें ऑपरेशन ऑल आउट भी था जिनमें हिज्बुल के कई टॉप कमांडर्स मारे गए थे।

Airstrike In Syria: इदलिब प्रांत में बड़ा हवाई हमला, तुर्की के 33 सैनिकों की मौत

 

Created On :   28 Feb 2020 6:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story