दिल्ली हिंसा : मुस्तफाबाद ईदगाह राहत शिविर में बारिश के बाद लोग परेशान

Delhi violence: People upset after rain in Mustafabad Idgah relief camp
दिल्ली हिंसा : मुस्तफाबाद ईदगाह राहत शिविर में बारिश के बाद लोग परेशान
दिल्ली हिंसा : मुस्तफाबाद ईदगाह राहत शिविर में बारिश के बाद लोग परेशान
हाईलाइट
  • दिल्ली हिंसा : मुस्तफाबाद ईदगाह राहत शिविर में बारिश के बाद लोग परेशान

नई दिल्ली, 6 मार्च (आईएएनएस)। उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद लोग बेघर होने पर मजबूर हुए। मुस्तफाबाद के ईदगाह में राहत शिविर बनाए गए हैं, जहां शिव विहार, करावल नगर और ब्रह्मपुरी में हिंसा से पीड़ित लोग रह रहे हैं। हिंसा में लोगों के घर जल गए और कई लोगों की मकान में लूटपाट हुई, लेकिन 2 दिन से हो रही बारिश भी लोगों की मुसीबतें बढ़ाती नजर आ रही है।

बारिश की वजह से राहत शिविरों की हालत खराब हो गई है। लोगों के सोने के बिस्तर गीले हो चुके हैं और खाने के सामान भी भीग गए हैं। ऐसे में स्थानीय लोग और एनजीओ मिलकर इनकी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुटे हैं और खाने के सामानों का इंतजाम कर रहे हैं।

बारिश की वजह से बच्चे, पुरुष और महिलाएं सभी को परेशानी उठानी पड़ रही है। आईएएनएस ने जब एक पीड़ित से बात की तो उन्होंने कहा, मैं गली नंबर 1 ब्रह्मपुरी से आया हूं। रात को सोने की परेशानी हो रही है, यहां शिविरों में पानी टपकने से स्थिति खराब हो जा रही है। गद्दों के नीचे पानी चला आया। अब इसे ठीक करने के लिए इंतजाम हो रहा है।

एक महिला ने आईएएनएस से कहा, रात भर जग जग कर यहां के लोग हमें परेशानी से बचा रहे हैं, बच्चे बीमार हो रहे हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि सरकार की तरफ से हमें कोई मदद आए।

बहरहाल, मुस्तफाबाद ईदगाह राहत शिविर के अंदर सभी लोगों के लिए नीचे लकड़ी के तख्त लगाये जा रहे हैं और खाने के सामानों को खराब होने से इंतजाम में लोग जुटे हैं।

Created On :   6 March 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story