नई दिल्ली: ईडी ने चार्जशीट में मेहुल चोकसी की पत्नी का भी नाम लिया

June 7th, 2022

हाईलाइट

  • बड़े पैमाने पर तलाश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को पीएनबी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरार आभूषण कारोबारी मेहुल चोकसी, उसकी पत्नी प्रीति चोकसी और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की।

ईडी ने दावा किया है कि प्रीति चोकसी मुख्य लाभार्थी थी और 2017 से अपने पति के साथ एंटीगुआ में छिपी हुई थी। यह दूसरा पूरक आरोपपत्र है जो चोकसी, उनकी पत्नी और उनकी फर्मो सहित छह के खिलाफ मुंबई की एक विशेष अदालत में दाखिल किया गया था।

चोकसी, जो 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी द्वारा भारत में वांछित है। वह पिछले साल 23 मई को द्वीप राष्ट्र से लापता हो गया था। उसे बड़े पैमाने पर तलाशा गया था।

उसे 26 मई को डोमिनिका में पकड़ा गया था।

डोमिनिकन अदालत ने चोकसी के वकीलों द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण पर सुनवाई के बाद उनके निर्वासन पर रोक लगा दी थी। चोकसी 4 जनवरी, 2018 से एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा है, सीबीआई ने उसके और उसके भतीजे नीरव मोदी सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। सीबीआई और ईडी, जिन्होंने मामले में अलग-अलग आरोपपत्र दायर किए हैं, उनके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...