केरल : ईडी ने केरल में सीएसआई के दफ्तर पर मारा छापा

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • अब्राहम के आवासों पर भी छापेमारी

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को काराकोणम में चर्च द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद चर्च के सर्वोच्च नेता बिशप ए.धर्मराज रसालम के कार्यालय, सीएसआई दक्षिण केरल सूबा के मुख्यालय पर छापा मारा।

चर्च के सचिव टी.टी.प्रवीन और सीएसआई मेडिकल कॉलेज, काराकोणम के चिकित्सा निदेशक डॉ. बेनेट अब्राहम के आवासों पर भी साथ-साथ छापेमारी की गई।

2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने उन्हें तिरुवनंतपुरम में शशि थरूर के खिलाफ मैदान में उतारा था, जिसके बाद अब्राहम प्रमुखता से उभरे। हालांकि, वह तीसरे स्थान पर रहे।

छापे जाहिर तौर पर काराकोणम में चर्च द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के बाद चर्च में काले धन के आने की शिकायतों के बाद हुए।

राजधानी जिले के दो थानों में कई शिकायतें दर्ज की गई हैं। हाल ही में, एक अदालत ने भी बिशप और चर्च के प्रमुखों को भ्रष्टाचार के एक मामले में एक कड़े स्थान पर रखा।

अप्रैल में राजधानी शहर में प्रतिष्ठित एमएम सीएसआई चर्च में विरोध प्रदर्शन देखा गया, जब चर्च के दो समूहों के बीच विवाद हो गया, क्योंकि एक वर्ग नहीं चाहता था कि चर्च को कैथ्रेडल के रूप में ऊंचा किया जाए, जिसके लिए सीएसआई दक्षिण केरल सूबा द्वारा दिया गया था। 1906 में चूना पत्थर से बना शानदार चर्च जो भी इसके पास से गुजरता है, उसके लिए खुशी की बात है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.