बड़ा हादसा टला : दिल्ली से जबलपुर जा रहे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग 

July 2nd, 2022

हाईलाइट

  • विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली से जबलपुर आ रहे एक स्पाइसजेट के विमान के केबिन में धुआं उठने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है।  विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग दिल्ली एयरपोर्ट पर कराई गई है।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि फ्लाइट के टेक ऑफ करने के बाद जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो पायलट के केबिन में धुआं देखा गया। इसके बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। स्पाइसजेट के इस प्लेन ने दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 6:15 पर जबलपुर के लिए उड़ान भरी थी।

न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में साफ-साफ नजर आ रहा है कि यात्रियों से भरे विमान में अचानक धुआं उठने लगा और अंदर बैठे यात्रियों को धुएं से काफी परेशानी हो रही है। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों को फिलहाल एयरपोर्ट पर ही रखा गया है। बताया जा रहा है कि दूसरे विमान से यात्रियों को जबलपुर भेजा जाएगा।  

शिवसेना ने DGCA पर साधा निशाना 

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना के बाद शिवसेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने DGCA पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा, "अद्भुत! DGCA की नीति आंखें बंद के साथ जारी है। हॉर्स ट्रेडिंग के लिए पसंदीदा एयरलाइन होने के कारण एयरलाइन के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता। यात्रियों और एयरलाइन के लिए दिन बचाने के लिए जारी क्रू को सलाम।"

दो हफ्ते में स्पाइसजेट के विमान के साथ दूसरी घटना 

इससे पहले 19 जून को पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट विमान की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। इस विमान में 185 लोग सवार थे। टेक ऑफ के कुछ ही मिनट के बाद इस विमान के एक पंखे में आग लग गई थी, जो स्थानीय लोगों ने नीचे से देखी और तुरंत प्रशासन को इसकी सूचना दी, जहां प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए एयरपोर्ट पहुंचकर इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी।