लंदन और एम्स्टर्डम से दिल्ली लौटे 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव, आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरे थे सभी

Four people found corona positive at IGI airport
लंदन और एम्स्टर्डम से दिल्ली लौटे 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव, आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरे थे सभी
क्या ओमिक्रॉन संक्रमित आए भारत? लंदन और एम्स्टर्डम से दिल्ली लौटे 4 यात्री कोरोना पॉजिटिव, आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरे थे सभी
हाईलाइट
  • नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग लैब के लिए भेजे गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार रात नए कोविड वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच चार यात्रियों के कोविड -19 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक सूत्र के अनुसार, कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले चार यात्री लंदन और एम्स्टर्डम से आ रहे थे और मंगलवार रात आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरे थे। उनके नमूने अस्पताल से जुड़ी जीनोम सीक्वेंसिंग लैब के लिए भेजे गए हैं। यात्रियों में हल्के लक्षण हैं। सभी भारतीय नागरिक हैं जो विदेश यात्रा से आए हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल को नए कोविड -19 वैरिएंट ओमिक्रॉन के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले रोगियों के इलाज के लिए नामित किया गया है। दिल्ली सरकार ने अस्पताल में ऐसे मरीजों को आइसोलेट करने और उनका इलाज करने के लिए वार्ड चिन्हित करने का निर्देश दिया है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को एक बयान में अस्पताल को निर्देश दिया कि नए वैरिएंट वाले किसी भी मरीज को किसी भी आधार पर अस्पतालों में प्रवेश से वंचित नहीं किया जाएगा। गाइडलाइंस के मुताबिक ओमिक्रॉन की मौजूदगी का संकेत देने वाले मरीजों के लिए अलग से आइसोलेशन यूनिट लगानी होगी।

आदेश में कहा कि लोक नायक अस्पताल को समर्पित अस्पताल के रूप में नामित किया गया है जो सॉर्स कोव 2 के नए वेरिएंट के साथ पाए गए रोगियों का इलाज करेगा। लोक नायक अस्पताल ऐसे लोगों को अलग करने और इलाज के लिए एक या अधिक अलग वार्ड (आवश्यकतानुसार) नामित करेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   1 Dec 2021 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story