केरल में दोबारा खुलेंगे स्कूल, बच्चों को दी जाएंगी मुफ्त होम्योपैथी की गोलियां

Free homeopathy pills to be given to children before schools reopen in Kerala
केरल में दोबारा खुलेंगे स्कूल, बच्चों को दी जाएंगी मुफ्त होम्योपैथी की गोलियां
स्कूल रिओपन केरल में दोबारा खुलेंगे स्कूल, बच्चों को दी जाएंगी मुफ्त होम्योपैथी की गोलियां

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सोमवार को कोविड-19 के खिलाफ एहतियात के तौर पर सभी स्कूली बच्चों को मुफ्त होम्योपैथिक निवारक गोलियों के वितरण के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया, क्योंकि सभी स्कूल 1 नवंबर से फिर से खुलने जा रहे हैं। विजयन ने कहा कि होम्योपैथिक दवाएं सिद्ध और प्रभावी हैं। उन्होंने कहा, होम्योपैथिक निवारक गोलियां विशेष कियोस्क और औषधालयों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएंगी। यह बहुत प्रभावी भी साबित हुई हैं। सभी प्रश्नों के लिए एक विशेष हेल्पलाइन भी खोली गई है।

मार्च 2020 के तीसरे सप्ताह से राज्य में स्कूल बंद हैं। होम्योपैथिक निवारक गोलियां वितरित करने के निर्णय पर सबसे पहले शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी और स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के बीच चर्चा हुई और इन्होंने इसे आगे बढ़ाने का फैसला किया। यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल खुलने के शुरुआती हफ्तों में यूनिफॉर्म नहीं होगी और स्कूली छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी। पहले कुछ हफ्तों में अध्ययन पाठ्यक्रम स्कूलों में लौटने के लिए अधिक होगा और नियमित पाठ्यक्रम को थोड़ी देर के लिए रोके जाने के साथ ही भलाई और ऐसे संबंधित मुद्दों पर केंद्रित होगा।

कक्षाओं की सटीक प्रकृति के संबंध में अधिक निर्णयों की घोषणा एक विशेषज्ञ समिति द्वारा की जाएगी जो इसके लिए रोडमैप तैयार कर रही है और कुछ समय के लिए कक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों के साथ अलग-अलग पाली में आने वाले छात्रों के साथ केवल 25 प्रतिशत छात्र होंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Oct 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story