पाकिस्तान के खिलाफ PM मोदी का बड़ा एक्शन- रोका जाएगा नदियों का पानी

Haryana assembly election live update, narendra modi rally live updates, pm modi rally live updates
पाकिस्तान के खिलाफ PM मोदी का बड़ा एक्शन- रोका जाएगा नदियों का पानी
पाकिस्तान के खिलाफ PM मोदी का बड़ा एक्शन- रोका जाएगा नदियों का पानी

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए चरखी दादरी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा, मैं दो दिन से हरियाणा में हूं। हवा का रुख साफ-साफ पता लग रहा है। भाजपा दोबारा हरियाणा की सेवा करे, ये जनता ने फैसला कर लिया है। हरियाणा का ये क्षेत्र अब 4-5 नेशनल हाईवे से जुड़ गया है, नए मेडिकल कॉलेज यहां बन रहे हैं, लॉस्टिक हब बन रहा है। ये सब तब हो रहा है जब आपने डबल इंजन लगाया। दिल्ली में नरेन्द्र मोदी का इंजन और हरियाणा में मनोहर लाल जी का इंजन। पीएम मोदी ने कहा, अब पाकिस्‍तान जाने वाला नदियों का पानी रोका जाएगा। इस दिशा में काम हो रहा है और जल्‍द ही वहां जा रहा पानी हमारे किसानों को मिलेगा। इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्‍थान का हक है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा की जनता ने फैसला कर लिया है। 

पीएम मोदी ने कहा, कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है। पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है। हरियाणा मुझे खींच के ले आता है, इतना प्यार आपने मुझे दिया है। मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और आपको नमन करने आता हूं। मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है। विकास को ध्यान में रखकर, राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर आपके द्वारा दिए गए वोट ने बांटने वाली राजनीति को परास्त कर दिया है। हरियाणा ने जो शत-प्रतिशत समर्थन इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिया है, उसका असर आज दिख रहा है। हमारे गांव ही देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए, समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं। 

पीएम मोदी ने कहा, हरियाणा के गांव अगर आगे ना आते, तो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का आंदोलन इतना व्यापक ना हो पाता, इतना प्रभावी न होता, इतना परिणामकारी न होता। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ये दीवाली हमारी बेटियों के नाम होनी चाहिए। जो बेटियां लक्ष्मी बनकर हमारे परिवार, हमारे समाज, हमारे देश को गौरव दे रही हैं, उनकी उपल्ब्धियों का पूजन ज़रूर होना चाहिए। बेटियों के आर्थिक सशक्तिकरण औरस्वरोज़गार के लिए सरकार द्वारा अभूतपूर्व कदम उठाए जा रहे हैं। इस बजट में एक अहम घोषणा की गई है। सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ी बहनें अपने जन धन खाते से अपनी बचत के अलावा भी 5 हजार रुपए अपनी जरूरत के लिए उधार ले पाएंगी। पीएम मोदी ने कहा, हरियाणा में ‘म्हारी छोरी छोरों से कम हैं के’ का नारा अभियान बन गया। ऐसी आवाज जब आंदोलन बनती है तब दुनिया कहने को मजबूर होती है कि हिंदुस्तान की बेटियां धाकड़ हैं।

पीएम मोदी ने कहा, खिलाड़ियों और किसानों के साथ-साथ हमारे जवानों के सम्मान और कल्याण के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं।मुझे याद है कि साल 2013 में जब मैं रेवाड़ी आया था, तो यहां पूर्व सैनिकों से वन रैंक, वन पेंशन लागू करने का वादा किया था। सरकार बनते ही इस वादे को पूरा कर दिया और देशभर के करीब 19 लाख पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल चुका है। सिर्फ हरियाणा के ही लगभग 2 लाख सैनिक परिवारों को इसके चलते 9 सौ करोड़ रुपए मिले हैं। पीएम मोदी ने कहा, पहली बात, इन तीनों में राष्ट्रभक्ति कूट-कूट कर भरी होती है। दूसरी बात, इन तीनों ही क्षेत्रों में श्रमशक्ति, तप, त्याग और तपस्या के संस्कार होते हैं। सिंचाई के साथ-साथ पशुओं को होने वाली पैरों और मुंह की बीमारी- Foot and Mouth Disease भी किसान की एक बहुत बड़ी समस्या होती है। इसके लिए मुफ्त टीकाकरण का एक व्यापक अभियान शुरु किया गया है। 

पीएम मोदी ने कहा, हरियाणा में ‘मेरा वाला कैंडिडेट’ की परंपरा खत्म हुई है और ‘मैरिट वाला कैंडिडेट’ की परंपरा शुरु हुई है। अब मेरा वाला नहीं चलेगा, मेरिट वाला चलेगा। पूरा देश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के साथ आज खड़ा है। लेकिन कांग्रेस के कुछ नेता देश और दुनिया में इस निर्णय को लेकर अफवाहें फैलाने में जुटे हैंजम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बेहतर भविष्य के लिए, वहां के वास्तविक एकीकरण का फैसला लिया गया है।आपकी भावनाओं के अनुरूप अनुच्छेद 370 से देश को मुक्ति दिला दी गई है। हाई एल्टीट्यूड एलाउंस लगभग 10 से 20 गुना बढ़ाया गया है।

पीएम मोदी ने कहा, CRPF कर्मियों के कुछ भत्ते भी दोगुने कर दिए गए हैं। इस बार सरकार बनते ही पहला निर्णय शहीदों के परिवारों के हित में लिया गया। शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप बढ़ाई गई और इसके दायरे में पुलिस और केंद्रीय बलों के बच्चों को भी लाया गया:साल 2013 में जब मैं रेवाड़ी आया था तो यहां पूर्व सैनिकों से वन रैंक- वन पेंशन लागू करने का वादा किया था। सरकार बनते ही इस वादे को पूरा कर दिया और देशभर के करीब 19 लाख पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल चुका हैहरियाणा की जिन नहरों में पानी नहीं था वहां भी अब पानी पहुंचा है। हिंदुस्तान के किसानों के हक का पानी 70 साल तक पाकिस्तान जाता था, इसे मोदी रोकेगा और आपके घर तक लाएगा। इस पर काम शुरु हो गया है। इस पर हक देश के किसानों का है। 

बता दें कि चरखी दादरी के बाद पीएम मोदी कुरुक्षेत्र के थानेसर में एक रैली को संबोधित करेंगे। बता दें हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें है। यहां 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 24 अक्टूबर को परिणाम आएंगे। भाजपा ने हरियाणा में 75+ सीट जीतने का लक्ष्य रखा है।


 

 

Created On :   15 Oct 2019 2:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story