comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पाकिस्तान के खिलाफ PM मोदी का बड़ा एक्शन- रोका जाएगा नदियों का पानी

पाकिस्तान के खिलाफ PM मोदी का बड़ा एक्शन- रोका जाएगा नदियों का पानी

हाईलाइट

  • हरियाणा में पीएम मोदी का प्रचार
  • चरखी दादरी में जनसभा को किया संबोधित

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए चरखी दादरी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा, मैं दो दिन से हरियाणा में हूं। हवा का रुख साफ-साफ पता लग रहा है। भाजपा दोबारा हरियाणा की सेवा करे, ये जनता ने फैसला कर लिया है। हरियाणा का ये क्षेत्र अब 4-5 नेशनल हाईवे से जुड़ गया है, नए मेडिकल कॉलेज यहां बन रहे हैं, लॉस्टिक हब बन रहा है। ये सब तब हो रहा है जब आपने डबल इंजन लगाया। दिल्ली में नरेन्द्र मोदी का इंजन और हरियाणा में मनोहर लाल जी का इंजन। पीएम मोदी ने कहा, अब पाकिस्‍तान जाने वाला नदियों का पानी रोका जाएगा। इस दिशा में काम हो रहा है और जल्‍द ही वहां जा रहा पानी हमारे किसानों को मिलेगा। इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्‍थान का हक है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा की जनता ने फैसला कर लिया है। 

पीएम मोदी ने कहा, कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है। पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है। हरियाणा मुझे खींच के ले आता है, इतना प्यार आपने मुझे दिया है। मैं आप लोगों से आशीर्वाद लेने और आपको नमन करने आता हूं। मुझे यहां से एक ऊर्जा मिलती है। विकास को ध्यान में रखकर, राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर आपके द्वारा दिए गए वोट ने बांटने वाली राजनीति को परास्त कर दिया है। हरियाणा ने जो शत-प्रतिशत समर्थन इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को दिया है, उसका असर आज दिख रहा है। हमारे गांव ही देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए, समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं। 

पीएम मोदी ने कहा, हरियाणा के गांव अगर आगे ना आते, तो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का आंदोलन इतना व्यापक ना हो पाता, इतना प्रभावी न होता, इतना परिणामकारी न होता। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ये दीवाली हमारी बेटियों के नाम होनी चाहिए। जो बेटियां लक्ष्मी बनकर हमारे परिवार, हमारे समाज, हमारे देश को गौरव दे रही हैं, उनकी उपल्ब्धियों का पूजन ज़रूर होना चाहिए। बेटियों के आर्थिक सशक्तिकरण औरस्वरोज़गार के लिए सरकार द्वारा अभूतपूर्व कदम उठाए जा रहे हैं। इस बजट में एक अहम घोषणा की गई है। सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुड़ी बहनें अपने जन धन खाते से अपनी बचत के अलावा भी 5 हजार रुपए अपनी जरूरत के लिए उधार ले पाएंगी। पीएम मोदी ने कहा, हरियाणा में ‘म्हारी छोरी छोरों से कम हैं के’ का नारा अभियान बन गया। ऐसी आवाज जब आंदोलन बनती है तब दुनिया कहने को मजबूर होती है कि हिंदुस्तान की बेटियां धाकड़ हैं।

पीएम मोदी ने कहा, खिलाड़ियों और किसानों के साथ-साथ हमारे जवानों के सम्मान और कल्याण के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं।मुझे याद है कि साल 2013 में जब मैं रेवाड़ी आया था, तो यहां पूर्व सैनिकों से वन रैंक, वन पेंशन लागू करने का वादा किया था। सरकार बनते ही इस वादे को पूरा कर दिया और देशभर के करीब 19 लाख पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल चुका है। सिर्फ हरियाणा के ही लगभग 2 लाख सैनिक परिवारों को इसके चलते 9 सौ करोड़ रुपए मिले हैं। पीएम मोदी ने कहा, पहली बात, इन तीनों में राष्ट्रभक्ति कूट-कूट कर भरी होती है। दूसरी बात, इन तीनों ही क्षेत्रों में श्रमशक्ति, तप, त्याग और तपस्या के संस्कार होते हैं। सिंचाई के साथ-साथ पशुओं को होने वाली पैरों और मुंह की बीमारी- Foot and Mouth Disease भी किसान की एक बहुत बड़ी समस्या होती है। इसके लिए मुफ्त टीकाकरण का एक व्यापक अभियान शुरु किया गया है। 

पीएम मोदी ने कहा, हरियाणा में ‘मेरा वाला कैंडिडेट’ की परंपरा खत्म हुई है और ‘मैरिट वाला कैंडिडेट’ की परंपरा शुरु हुई है। अब मेरा वाला नहीं चलेगा, मेरिट वाला चलेगा। पूरा देश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के साथ आज खड़ा है। लेकिन कांग्रेस के कुछ नेता देश और दुनिया में इस निर्णय को लेकर अफवाहें फैलाने में जुटे हैंजम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बेहतर भविष्य के लिए, वहां के वास्तविक एकीकरण का फैसला लिया गया है।आपकी भावनाओं के अनुरूप अनुच्छेद 370 से देश को मुक्ति दिला दी गई है। हाई एल्टीट्यूड एलाउंस लगभग 10 से 20 गुना बढ़ाया गया है।

पीएम मोदी ने कहा, CRPF कर्मियों के कुछ भत्ते भी दोगुने कर दिए गए हैं। इस बार सरकार बनते ही पहला निर्णय शहीदों के परिवारों के हित में लिया गया। शहीदों के बच्चों की स्कॉलरशिप बढ़ाई गई और इसके दायरे में पुलिस और केंद्रीय बलों के बच्चों को भी लाया गया:साल 2013 में जब मैं रेवाड़ी आया था तो यहां पूर्व सैनिकों से वन रैंक- वन पेंशन लागू करने का वादा किया था। सरकार बनते ही इस वादे को पूरा कर दिया और देशभर के करीब 19 लाख पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल चुका हैहरियाणा की जिन नहरों में पानी नहीं था वहां भी अब पानी पहुंचा है। हिंदुस्तान के किसानों के हक का पानी 70 साल तक पाकिस्तान जाता था, इसे मोदी रोकेगा और आपके घर तक लाएगा। इस पर काम शुरु हो गया है। इस पर हक देश के किसानों का है। 

बता दें कि चरखी दादरी के बाद पीएम मोदी कुरुक्षेत्र के थानेसर में एक रैली को संबोधित करेंगे। बता दें हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें है। यहां 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 24 अक्टूबर को परिणाम आएंगे। भाजपा ने हरियाणा में 75+ सीट जीतने का लक्ष्य रखा है।


 

कमेंट करें
R0lk8
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।