पूर्वोत्तर राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश के आसार

Heavy rain expected in northeastern states for 5 days
पूर्वोत्तर राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश के आसार
मौसम में बदलाव पूर्वोत्तर राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश के आसार
हाईलाइट
  • पूर्वोत्तर राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश के आसार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर भारत तक तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव में निचले क्षोभमंडल के स्तर पर रहने वाले उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और आठ पूर्वी राज्यों में अगले पांच दिनों के दौरान व्यापक रूप से बारिश होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि 14 से 16 अप्रैल के दौरान असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है और 13 अप्रैल को उसी क्षेत्र और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है।

इस बीच, दक्षिण तमिलनाडु पर मध्य क्षोभमंडल स्तर तक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के तहत, केरल, माहे और लक्षद्वीप पर गरज/बिजली के साथ हल्की से भारी बारिश और तमिलनाडु में अलग-अलग जगह बारिश होने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान पुडुचेरी, कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय और आंतरिक कर्नाटक और 13 व 14 अप्रैल को उन्हीं क्षेत्रों में भारी होने की संभावना है।

इस बीच पूर्वोत्तर में चुमुकेदिमा और धनसिरी (प्रत्येक में 10 सेमी) और दीफू, तामेंगलोंग, झरनापानी (6 सेमी प्रत्येक) और वोखा (5 सेमी) में 4 सेमी से अधिक बारिश हुई।

आईएमडी के आंकड़ों से पता चलता है कि दक्षिण भारत के पठानमथिट्टा में 9 सेमी, एनार्कुलम में 6 सेमी, कोट्टायम में 5 सेमी (केरल) में बारिश हुई, जबकि थेनी और टूथुकुडी में प्रत्येक में 9 सेमी और रामनाथपुरम (तमिलनाडु) में 7 सेमी बारिश हुई।

आईएएनएस

Created On :   12 April 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story